नाख़ून का रंग बताता है आपका भविष्य, जानिए कैसे?
नाख़ून का रंग बताता है आपका भविष्य, जानिए कैसे?
Share:

हम सभी के हाथों के नाख़ून अलग-अलग होते हैं. ऐसे में कई बार नाख़ून इंसान के भविष्य और ऊके व्यक्तित्व के बारे में कई तरह के राज खोलते हैं. तो आइए जानते हैं इसके बारे में.

उत्तम नाखून - आपको बता दें कि उत्तम नाखून जो आर्थिक उन्नति और अमीरी को दर्शाते हैं. जी दरअसल जिनके नाखून रेखा और धब्बा रहित चिकने और लालिमा युक्त होते हैं वह धनवान होता हैं. इसी के साथ नाखून का आकार उंगली के पहले पोर का आधा होना उत्तम माना गया है.

गुलाबी नाखून - कहा जाता है जिन लोगों के नाख़ून गुलाबी होते हैं लाल, चमकीले, चिकने और उठे हुए होते हैं वह सौभाग्यशाली होता है. इसी के साथ नाखून उंगली से कुछ बाहर निकले हों और गुलाबी हों तो यह भी सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है.  

नाखून पर अर्धचन्द्र - कहा जाता है हथेली की अंगुलियों के नाखूनों पर बीच में अर्द्धचंद्र दिखाई देते हैं. वैसे किसी के अधिक तो किसी के कम या किसी के नहीं भी होते हैं. ऐसे में ये चिन्ह कभी भी स्थायी न होकर समयानुसार बढ़ते घटते रहते हैं. आप सभी को बता दें कि नाखूनों के मूल भाग में सफेद अर्द्धचंद्र दिखाई दे, तो यह चिन्ह शुभ होकर जातक की उन्नति की ओर इशारा करते हैं. निकट भविष्य में ऐसे जातक उन्नति पाते हैं.

* कहा जाता है जिन लोगों के नाखून छोटे होते हैं, वे चाहे कितने भी उच्च व सभ्य घराने में पैदा हुए हों, समुद्र शास्त्र के अनुसार अच्छे स्वभाव के नहीं होते हैं. ऐसे व्यक्ति असभ्य व स्वार्थी होते हैं. ये अपना हित साधने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

* कहते हैं जिन लोगों के टेढ़े और असामान्य नाखून होते हैं ऐसे लोगों से बच कर रहना चाहिए. जी दरअसल धब्बेदार नाखून वाले लोगों में कहीं न कहीं आपराधिक आदतें छुपी होती हैं.

* अगर किसी व्यक्ति के छोटे और पीले नाखून हो तो व्यक्ति का मक्कार स्वभाव होता हैं, जबकि गोलाकार नाखून व्यक्ति के सशक्त विचारों व तुरंत निर्णय लेने की क्षमता को बताते हैं.

* कहा जाता है पतले व लंबे नाखून वाले लोग जल्दी निर्णय नहीं ले पाते हैं और इसी प्रवृत्ति के कारण कई बार इन्हें नुकसान उठाना पड़ता है. ऐसे लोग नशे के आदी होते हैं.

रामायण में भी है कोरोना वायरस का जिक्र, लिखा है किस तरह से मिलेगी मुक्ति

मध्यप्रदेश कैबिनेट का गठन, शिवराज के 3, तो सिंधिया खेमे के 2 नेताओं को मिला मंत्री पद

अगर आपके हाथ में भी बनता है आधा चाँद तो जरूर पढ़े यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -