मास्टरबेशन के दर्द से ऐसे पाएं निजात

मास्टरबेशन के दर्द से ऐसे पाएं निजात

मास्टरबेशन को लेकर आजकल खूब चर्चा हो रही है। फिल्म वीरे दी वेडिंग में अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने मास्टरबेशन सीन किया है। इस सीन को फिल्माने के बाद उनकी खूब आलोचना भी हुई, जिसके बाद उन्होंने लोगों को करारा जवाब भी दिया। इसके बाद मास्टरबेशन को लेकर कई तरह की चर्चाएं सुनने को मिलीं और लस्ट स्टोरी में भी इस तरह का सीन फिल्माया गया। 

जानकारी के अनुसार, मास्टरबेशन के बाद कई लोगों को बहुत दर्द होता है, जिसके कारण उन्हें कई समस्याओं से गुजरना पड़ता है। अक्सर ऐसा भी सुनने में आता है कि मास्टरबेशन के बाद कई लोगों को प्राइवेट पार्टस में  सूजन आ जाती है और उन्हें बहुत दर्द से गुजरना पड़ता है। इन लोगों की त्वचा लाल हो जाती है और प्राइवेट पार्टस में  खुजली भी होती है। अगर कुछ सावधानियां रखी जाएं, तो मास्टरबेशन के बाद के दर्द से निजात पाई जा सकती है। डॉक्टर्स के अनुसार, जो लोग मास्टरबेशन करते समय खुद के साथ बुरी तरह  पेश आते हैं, उन्हें ऐसी समस्याएं ज्यादा आती हैं। अगर खुद के साथ थोड़ी नरमी बरती जाए, तो ऐसी समस्याओं से बचा जा सकता है। 

डॉक्टर्स कहते हैं कि मास्टरबेशन करने से पहले प्राइवेट पार्ट पर क्रीम या कोई चिकनी चीज लगाएं, जिससे आपको इसे करने में आसानी होगी। मास्टरबेशन करते समय अपने पार्ट को अंदर बाहर करें, न कि प्राइवेट पार्ट पर जोर लगाएं, इससे दर्द कम होगा और आप आसानी से सेक्स लाइफ को इंज्वॉय कर पाएंगे। 

सेक्स के बाद ये सब सोचते हैं लड़के

ज़िंदगी में एक बार जरूर अपना लेनी चाहिए ये सेक्स ट्रिक्स

ऐसे बनाएं अपने अंतरंग पलों को खुशनुमा

 

?