लॉन्चिंग से पहले शुरू हुई इस कार की प्री-बुकिंग
लॉन्चिंग से पहले शुरू हुई इस कार की प्री-बुकिंग
Share:

लंबी वक़्त की प्रतीक्षा के उपरांत आखिरकार देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors CNG पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करने के लिए कमर कस चुका है। Tata Motors अपने पहले CNG व्हीकल्स - Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG  को लॉन्च करने वाली है। ख़बरों की माने तो कंपनी इन्हें जनवरी 2022  यानि इसी माह में लॉन्च किया जा सकता है। अभी अभी मिली जानकारी के अनुसार, Tata Motors के चुनिंदा डीलरों ने इन CNG कारों के लिए बुकिंग को अनौपचारिक तौर पर शुरू कर चुके है। 

CNG वाहन सेगमेंट में अब तक सिर्फ 2 बड़े खिलाड़ियों - Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) और Hyundai का राज देखने को मिला है। पहले कोविड महामारी  के कारण से हुई देरी और अब दुनियाभर में सेमिकंडक्टर चिप की कमी के कारण, Tata Motors अपने CNG पोर्टफोलियो का विस्तार ठीक ढंग से नहीं कर पाई। नहीं तो टाटा की CNG कारें इसी वर्ष सड़कों पर नजर आने लग जाती।

प्री-बुकिंग शुरू: हम बता दें कि, चुनिंदा टाटा डीलरशिप्स ने Tiago और Tigor के CNG वर्जन के लिए प्री-बुकिंग लेना शुरू कर चुके है। ये कारें इसी माह में कभी भी  लॉन्च हो सकती हैं। हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा अब तक नहीं की गई है। उम्मीद है कि Tata Motors टियागो CNG और टिगोर CNG की लॉन्चिंग से पहले बुकिंग औपचारिक रूप से शुरू करने वाली है।

कैसे होंगे फीचर्स: फीचर्स की बात  की जाए तो Tiago CNG XZ वेरिएंट में वही फीचर्स होने वाले है जो स्टैंडर्ड XZ ट्रिम में मिल सकते है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वॉयस कमांड, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वन-टच ड्रॉउन ड्राइवर विंडो, कूल्ड ग्लव बॉक्स और बहुत कुछ शामिल हो चुका है। XT ट्रिम में फ्रंट और रियर पावर विंडो, पियानो ब्लैक इंटीरियर इंसर्ट और स्टीयरिंग व्हील, Tata ConnectNext एप्लिकेशन सपोर्ट और इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर्स के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs जैसे फीचर्स मिल रहे है।

महिलाओं के लिए बेस्ट है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Hyundai Tucson को जल्द ही भारत में किया जाने वाला है लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

चिकन खिलाने का झांसा देकर ऑटो ड्राइवर ने किया 10 साल की बच्ची का यौन शोषण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -