महाशिवरात्रि पर करना चाहते हैं बाबा महाकाल के दर्शन, तो आज ही कर लें प्री-बुकिंग
महाशिवरात्रि पर करना चाहते हैं बाबा महाकाल के दर्शन, तो आज ही कर लें प्री-बुकिंग
Share:

उज्जैन: इस बार महाशिवरात्रि का पर्व 11 मार्च को आ रहा है. इस अवसर पर अगर आप उज्जैन महाकाल के दर्शन करना चाहते हैं जो जल्दी करें, क्योंकि इसके लिए आज से बुकिंग आरंभ हो गई है. इस बार केवल 25 हजार महाकाल के भक्तों को ही दर्शन लाभ प्राप्त हो सकेगा. इसके लिए ऑनलाइन प्री बुकिंग करानी होगी. कोरोना महामारी को देखते हुए महाकाल मंदिर समिति ने यह निर्णय लिया है, जिससे भीड़ न हो और कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराया जा सके. 

लगभग 20 दिन पहले तक महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में फैसला लिया गया था कि महाशिवरात्रि पर लगभग 1.50 लाख महाकाल भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा. इसके लिए मंदिर समिति ने तैयारी भी कर ली थी. किन्तु मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए भोपाल में हुई क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक के बाद समिति को अपना फैसला बदलना पड़ा और भक्तों की तादाद 1.50 लाख से घटाकर 50,000 करना पड़ा.

महाशिवरात्रि पर्व पर लगभग 29 घंटे लगातार महाकाल मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खुले रहते हैं. उज्जैन कलेक्टर जो महाकाल मंदिर समिति के प्रशासक भी हैं, उन्होंने बताया कि 11 मार्च को महाशिवरात्रि वाले दिन सुबह 5 बजे से 12 तारीख को सुबह 10 तक मंदिर खुला रहेगा.

ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए संगरोध प्रणाली स्थापित करने का किया आग्रह

ICICI बैंक दे रहा घर खरीदने का सुनहरा मौक़ा, 10 सालों में सबसे सस्ता हो गया रेट

हुंडई ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में नई क्रॉसओवर कार की लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -