पूर्व बैंक मैनेजर का साइक्लिंग प्रेम

लुधियाना : साइक्लिंग का जुनून उन्हें न केवल रोग से मुक्ति दिलाएगा , बल्कि चर्चित भी कर देगा यह उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था.लेकिन पूर्व वरिष्ठ बैंक मैनेजर गौतम बातिश साइक्लिंग के लिए ही जाने जाते हैं.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि गौतम प्रतिदिन कम से कम 30 कि.मी. साइक्लिंग करते हुए आज लगातार 314 दिनों में लगभग 11,000 कि.मी. की साइक्लिंग कर चुके हैं. शिक्षा अकादमी संचालित कर साइक्लिंग के लिए युवा पीढ़ी को यू-ट्यूब के माध्यम से जागरूक करने वाले गौतम के साइकल से जुड़ने का मामला भी कम रोचक नहीं है .

बता दें कि गौतम पहले कभी -कभी साइकल चलाते थे , लेकिन उन्हें उच्च रक्तचाप की समस्या होने पर डॉक्टर ने इसे नियंत्रित करने के लिए दवाई दी ,जिसे उन्होंने लेने से इंकार कर दिया. इस पर डॉक्टर ने रोज व्यायाम करने और नमक कम खाने की सलाह दी .डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने साइकल चलाना शुरू किया.नमक खाना कम कर दिया. गौतम ने बताया कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय राफा साइक्लिंग 8 दिन का चैंलेज और बठिंडा साइक्लिंग क्लब का 50 दिन के चैंलेज को पूरा करने के साथ ही 317 कि.मी. नयना देवी ब्रेवट को पूरा करने का सम्मान भी हासिल कर चुके हैं.

यह भी देखें

PNB घोटाला: मोदी के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी CBI

पंजाब में नए जिला प्रधानों की घोषणा जल्द होगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -