कोरोना संकट और लॉक डाउन के बीच इस शहर में शुरू हुई मस्जिदों में नमाज़ें
कोरोना संकट और लॉक डाउन के बीच इस शहर में शुरू हुई मस्जिदों में नमाज़ें
Share:

अंकारा: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि तुर्की में कोरोना वायरस के बीच सभी मस्जिदों को फिर से खोल दिया गया है. 74 दिनों के बाद फिर से देश में मस्जिदें खुली हैं. समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस्तांबुल के कई नागरिक शुक्रवार की नमाज के लिए सुल्तानहैम मस्जिद में एकत्रित हुए. सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग का पालन का करते हुए जुम्मे की नमाज अदा की. 

लोगों ने चेहरे पर मास्क पहन कर सुल्तानहैम मस्जिद में नमाज अदा की. इस दौरान पुलिस अधिकारियों भी सुरक्षा को सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए गश्त करते देखे गए. बता दें कि इससे मस्जिदों को खोलने से पहले सफाई अभियान भी शुरू किया था. इस दौरान स्थानीय कार्यकर्ताओं ने मस्जिद में विस्तृत कीटाणुशोधन कार्य किया. जानकारी के अनुसार इससे पहले राष्ट्रपति तय्यिप एर्दोगन ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा था कि देश में गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला पर लगाए गए प्रतिबंधों की अगले सप्ताह तक हटा दिया जाएगा. रेस्तरां, कैफे, पार्क, समुद्र तट, और खेल सुविधाओं को नए सामान्यीकरण चरणों के साथ 1 जून तक अपने संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी.

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

दक्षिण कोरिया में शुरू हुआ नया नियम, जारी हुयी नो राइड की निति

अमेरिका ने चीन के साथ काम करने की बदली सोच, जानिए क्या है इसका कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -