जिंदगी के संघर्षों से जमकर जूझी ख़ुशी, आज बन चुकी हैं लाखों लोगों की 'रोल मॉडल'
जिंदगी के संघर्षों से जमकर जूझी ख़ुशी, आज बन चुकी हैं लाखों लोगों की 'रोल मॉडल'
Share:

प्रयागराज:  सुख दुख तो सभी के जीवन में आता है, किन्तु अधिकतर लोग दुखों से टूट जाते हैं और खो जाते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी जुझारू होते हैं, जो मुश्किल समय में भी हौसले के साथ डटकर खड़े रहते हैं। ऐसी ही एक लड़की हैं प्रयागराज की खुशी। खुशी ने कम उम्र में पिता के देहांत के बाद, परिवार की जिम्मेदारी संभालने, माँ के उपचार और अपनी पढ़ाई के खर्च को पूरा करने के लिए चाय बेचने का फैसला लिया। 

किसी प्रकार संसाधन जुटाकर प्रयागराज विश्वद्यालय से स्नातक की छात्रा ने स्टूडेंट टी पॉइंट के नाम से चाय की दुकान शुरू की है। सोशल मीडिया पर खुशी की चाय वाली पोस्ट तेजी से वायरल हुई तो कई सारे लोगों और स्वयंसेवी संस्थाओं और संगठनों ने अब खुशी की सहायता करने की पहल भी की है। ख़ुशी की यह दूकान प्रयागराज में सलोरी इलाके में हनुमान मंदिर के सामने शुक्ला मार्केट में मौजूद है।  

जो लोग प्रयागराज या उसके आसपास रहते है, उनसे विनती है, स्टूडेंट टी पॉइंट की चाय का आनंद अवश्य लीजिए। खुशी से मिलिये और उसका हौसला बढ़ाने की कोशिश कीजिये।  खुशी के जज्बे को सलाम है और हमें गर्व है कि वह जिंदगी के उतार-चढ़ाव का सामना बिना डरे पुरे हौसले के साथ कर रही हैं। खुशी सफलता के सर्वोच्च शिखर स्थापित करें यही प्रार्थना है।

इंडियन एयरफोर्स के लिए 6 नए हथियार करेगी एयर इंडिया, चीन-पाक बॉर्डर पर मिलेगी मदद

देश का सबसे बड़ा डिफॉल्टर कौन ? ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा अनिल अंबानी का नाम

भारत ने यूके फ्लाइट बैन का किया विस्तार, कहा - 7 जनवरी तक कोरोना के बढ़ने का है डर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -