यूपी: एसएसपी अभिषेक दीक्षित हुए सस्पेंड, लगे है ये आरोप
यूपी: एसएसपी अभिषेक दीक्षित हुए सस्पेंड, लगे है ये आरोप
Share:

लखनऊ: क्राइम कंट्रोल, लॉ व्यवस्था में शिथिलता तथा भ्रष्टाचार के गंभीर दोष झेल रहे प्रयागराज के सीनियर पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अभिषेक दीक्षित को मंगलवार को सस्पेंड कर दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर उनके विरुद्ध यह कार्यवाही की गई है. अभिषेक दीक्षित पर प्रयागराज में एसएसपी के तौर पर तैनाती के समय कई प्रकार के गंभीर दोष लगे हैं. होम डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने बताया कि दीक्षित पर तैनाती की समय में अनियमितताएं करने तथा शासन के आदेशों का अनुपालन उचित तरीके से नहीं करने के दोष हैं. 

साथ ही उनपर पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के भी दोष हैं. वही आरोप है कि शासन के आदेशों के अनुरूप नियमित तौर पर फुट पेट्रोलिंग किए जाने, तथा बैंकों एवं आर्थिक व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की सिक्योरिटी साथ-साथ बाईकर्स द्वारा किये जा रहे लूट के मामलों के नियंत्रण में भी उनके द्वारा अपेक्षित कार्यवाही नहीं की गई. इसके साथ-साथ उन्होंने चेकिंग एवं पर्यवेक्षण का कार्य भी उचित तरीके से नहीं किया. इसी के चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

वही दूसरी तरफ राज्य के कानपुर के निजी कोविड अस्पताल मानकों के अनुरूप डॉक्टरों की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं. खासतौर पर एनेस्थीसिया के विशेषज्ञों की कमी है. अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने निजी कोविड अस्पतालों को मानकों के अनुसार डॉक्टरों की व्यवस्था करने के लिए दो दिन का समय दिया था. इसमें 10 बेड के आईसीयू पर चार एनेस्थेटिस्ट के लिए कहा गया था. वही इस प्रकार की स्थिति हालात को ओर अधिक संकट में डाल सकती है.

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री के घर चोरी, 30 लाख का माल ले उड़े चोर

रेलवे स्टेशनों पर मास्क ना लगाना अब पड़ेगा महंगा, लग सकता है जुर्माना

अयोध्या: राम मंदिर परिसर की सुरक्षा को लेकर बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -