सहेली के प्यार में पागल हुई छात्रा, अब डेढ़ साल में बन जाएगी पुरुष
सहेली के प्यार में पागल हुई छात्रा, अब डेढ़ साल में बन जाएगी पुरुष
Share:

आजकल कई चौकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। कई मामलों में इश्क का जुनून दिखाई देता है। जैसे आप इस मामले को ही देख लीजिये। जी दरअसल इस मामले में इश्क का जुनून ऐसा चढ़ा कि एक छात्रा ने अपना जेंडर ही बदलवा लिया। जी हाँ, बताया जा रहा है उसने चार माह पहले एसआरएन अस्पताल में अपनी सर्जरी कराकरा शरीर के ऊपरी हिस्से को परिवर्तित करा लिया। वहीं अब अस्पताल के महिला एवं प्रसूती विभाग में हुई सर्जरी में उसकी बच्चेदानी को भी निकाल दिया गया। इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि कुछ माह बाद उसकी फाइनल सर्जरी होगी, इसमें उसके शरीर के सेक्सुअल हिस्से को भी बदल दिया जाएगा। जी हाँ और इस तरह से एक से डेढ़ साल बाद वह पूरी तरह से एक पुरुष बन जाएगी।

आपको बता दें कि जेंडर बदलवाने का यह उत्तर प्रदेश का दूसरा मामला है, जी दरअसल इसके पहले मेरठ में एक युवती ने ऐसा कराया था। इस मामले में मिली जानकारी के तहत फाफामऊ की रहने वाली छात्रा 20 वर्षीय बीए की छात्रा को अपनी एक सहेली से प्रेम हो गया और उसने अपने परिवार में इसके बारे में बताया। इसी के साथ उसने सहेली से शादी करके जीवन बीताने की इच्छा जाहिर की। यह जानने के बाद परिवार वालों ने युवती को समझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सके। उसके बाद छात्रा स्वरूपरानी नेहरू चिकित्साल में प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉ. मोहित जैन के पास पहुंची और उसने अपना जेंडर बदलावाने की इच्छा जाहिर की।

इस दौरान डॉक्टरों ने पहले छात्रा को मनोचिकित्सक के पास भेजकर उसकी काउंसलिंग करायी, जहां शारीरिक व मानसिकरूप से उसे स्वस्थ पाया गया। इसी के साथ ही मनोचिकित्सकों ने पाया कि छात्रा के अंदर जेंडर आईडेंटिटी डिसऑर्डर है और इसमें लोगों को प्रकृति से मिले अपने शरीर के जेंडर को लेकर घुटन होने लगती है। इस पर अस्पताल के डॉक्टरों ने बालिग होने के कारण छात्रा से शपथ पत्र लिया और उसके ऑपरेशन में लग गए। इस मामले में डॉक्टर मोहित जैन ने बताया कि युवती के पुरुष बनने की प्रक्रिया में केवल शारीरिक परिवर्तन ही नहीं होंगे बल्कि उसके हाव भाव को भी बदला जाएगा। उसकी दाढ़ी मूछ भी उगाई जाएंगी और इसके लिए उसे टेस्टोरान हार्मोन थेरेपी दी जाएगी जिससे उसके भीतर का पुरुषत्व जागेगा और उसके अंदर पूरी तरह से परिवर्तन आने लगेगा।

कंपनी ने बनाया ऐसा पेंडेंट कि गले में पहनने से दूर जाएंगे मच्छर-कीड़े

अगर आपके पास भी है ये नोट तो आपको मिलेंगे 7 लाख रुपए

चरमसुख पाना चाहता था लड़का, गुप्तांग में डाली मोतियों की माला और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -