उत्तरप्रदेश : यहां पर सिर्फ पांच दिन में कोरोना संक्रमित की संख्या हुई 17

पीएम मोदी ने 24 मार्च से लॉकडाउन लागू किया है. लेकिन अब लॉक डाउन का तीसरा चरण शहरियों पर संक्रमण के लिहाज से भारी पड़ रहा है. महाराष्ट्र और दिल्ली से आए लोग कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने का कारण बने. बता दे कि प्रयागराज में एक मई से सात मई तक सिर्फ पांच दिन में संक्रमितों की संख्या पांच से 17 हो गई. यानी सात दिन में कोरोना के 12 मरीज बढ़े. अब प्रवासियों की आमद से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. फिलहाल करीब 50 हजार लोगों के सर्वे और 28 हजार लोगों की जांच के साथ 531 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन सेंटरों में रखा गया है.

अब बंगाल में भी शुरू होगी ऑनलाइन शराब बिक्री, रजिस्ट्रेशन के बाद मिलेगी होम डिलीवरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिले में एक मई को चार संदिग्ध मरीजों में कोरोना संक्रमण होने के बाद इनकी संख्या पांच से नौ हो गई. दो मई को 278 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें सभी निगेटिव रहे. तीन मई को 295 मरीजों की जांच रिपोर्ट में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके साथ ही तीन दिन में यह संख्या चार से बढ़कर दस पहुंच गई.

औरंगाबाद में रेलवे ट्रैक पर सो रहे 19 मजदूरों पर गुजर गई मालगाड़ी, 16 की मौत

इसके अलावा चार मई को 84 लोगों की जांच में सभी निगेटिव रहे लेकिन पांच मई को मिली 39 लोगों की रिपोर्ट में पांच लोगों के पॉजिटिव मामले सामने आए. इसी दिन रात में कोरोना संक्रमित इंजीनियर की उपचार के दौरान जान चली गई. इससे जिले में कोरोना से हुई मौत का पहला मामला आंकड़ों में दर्ज किया गया. मई की छह तारीख को 139 नमूनों की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई. वहीं सात मई को आई रिपोर्ट ने लोगों को चौंका दिया. बृहस्पतिवार को 147 नमूनों की जांच में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. दिन भर में 182 नमूने जांच के लिए गए.

COVID19: 50 हज़ार के पार हुआ भारत में पॉजिटिव केस का आंकड़ा, 24 घंटे में मिले 3390 मामले

नींद में 19 मजदूरों पर चढ़ी मालगाड़ी, सीएम शिवराज ने मौत के बाद बोली यह बात

कोरोना से 28 वर्षीय युवक ने गवाई जान, पानीपत में मचा हड़कम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -