कुम्भ के बाद अब यहां होगी योगी कैबिनेट की बैठक
कुम्भ के बाद अब यहां होगी योगी कैबिनेट की बैठक
Share:

लखनऊ: प्रयागराज कुंभ में कैबिनेट की बैठक करने वाली उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब इसी तरह मानव जीवन व सम्पूर्ण सृष्टि के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के प्रति श्रद्धा का संदेश देने वाली है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सरकार जल्द ही कैबिनेट की एक बैठक चंदौली स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में करेगी. जंहा इस बात का पता चला है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक और भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष रहे प्रेरणा पुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय का शव 1968 में रहस्यमय परिस्थितियों में मुगलसराय रेलवे स्टेशन के यार्ड में मिला था. इस वजह से भाजपा उपाध्याय की स्मृतियों को इस क्षेत्र से जोड़कर देखती है. इसके चलते ही योगी सरकार ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रख दिया.

मिली जानकारी एक अनुसार चंदौली में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन भी बनवाया है. सूत्रों ने बताया कि उपाध्याय को श्रद्धांजलि देने और उनके प्रति श्रद्धा का संदेश देने के लिए ही कैबिनेट की एक बैठक चंदौली में करने का निर्णय किया गया है. पहले चर्चा थी कि तीन मार्च को प्रस्तावित कैबिनेट बैठक वहां हो सकती है लेकिन, सीएम कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, 3 मार्च 2020के बजाय आगे कोई बैठक चंदौली में की जाएगी. अभी इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा निर्णय किया जाना है.

अयोध्या को लेकर हो सकती अहम चर्चा: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि शिव की नगरी काशी का कभी हिस्सा रहे चंदौली में आयोजित होने वाली बैठक में अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर भी अहम चर्चा हो सकती है. भाजपा अवध प्रांत में अयोध्या, लखनऊ समेत 14 जिले हैं तो कानपुर प्रांत में कानपुर, झांसी, चित्रकूट से लेकर 15 जिले हैं. अवध व कानपुर क्षेत्र में पर्यटन के विकास के साथ ही दिल्ली हिंसा में पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में चल रही सुगबुगाहट को लेकर भी निर्णय हो सकते हैं.

सीमावर्ती जिले में पुलिस अधीक्षक की कुर्सी बन सकती है गहलोत के लिए मुसीबत

आज शुरू होगा दिल्ली का दूसरा बजट सत्र

MP राज्यसभा चुनाव में बीजेपी लगा सकती है उमा भारती पर दांव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -