माघ मेले पर कोरोना का ग्रहण, प्रयागराज में मिले 38 नए संक्रमित
माघ मेले पर कोरोना का ग्रहण, प्रयागराज में मिले 38 नए संक्रमित
Share:

प्रयागराज: 14 जनवरी को देशभर में मकर संक्रांति का पावन पर्व मनाया जाएगा. इस दिन गंगा में आस्था की डुबकी लगाने की प्राचीन परंपरा रही है. ऐसे में लोग देश के कोने-कोने से गंगा में स्नान करने के लिए पहुंचते हैं. गंगा से लगी सभी जगहों की तरह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भी इसको लेकर सभी तैयारियां हो चुकी हैं. मगर, उससे पहले ही माघ मेला क्षेत्र में 38 नए करोना संक्रमित मिले हैं और आयोजन के दौरान ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. 

यहां बुधवार तक 29 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं कल 7 पुलिसकर्मी संक्रमित मिले थे. नोडल अधिकारी ऋषि सहाय ने ये जानकारी दी है. उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के दौरान इस आयोजन को लेकर प्रयागराज में पूर्ण प्रतिबंध तो नहीं लगाया गया है, मगर कई पाबंदियां लागू की गई हैं. जानकारी दी गई है कि माघ मेले में आने वाले भक्तों की समय-समय पर थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. मास्क वितरित किए जाएंगे और पब्लिक एड्रेस सिस्टम यानी साउंड से लोगों को जागरूक किया जाएगा.

वहीं मेले में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों, नाविकों, सह चालकों को कोरोना जांच करवाना अनिवार्य रहेगा. इस सब के अलावा जो लोग पूरे एक महीने तक वहां रुकना चाहते हैं, उन्हें भी कोरोना की RTPCR रिपोर्ट साथ लानी होगी. ये भी बताया गया है कि इस बार घाटों की संख्या भी बढ़ा दी गई है, ताकि भक्तों की अधिक भीड़ जमा ना हो.

दर्दनाक: अनियंत्रित हुई फुल स्पीड कार, 300 फ़ीट गहरी खाई में गिरी, दो की मौत

तमिलनाडु में एक और मंदिर जमींदोज़, विरोध कर रहे 20 भक्त गिरफ्तार

राष्ट्रीय युवा दिवस पर अजय देवगन ने शेयर की ये खास पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -