खुशिया लाने के लिए करे गुरुवार को विष्णु और लक्ष्मी  की पूजा
खुशिया लाने के लिए करे गुरुवार को विष्णु और लक्ष्मी की पूजा
Share:

हिंदू धर्म में गुरुवार के दिन का अधिक महत्व होता है. उस दिन सभी देवी-देवताओं के गुरु ब्रहस्पति का दिन होता है साथ ही नौ ग्रहों में सबसे बड़े ग्रह का दिन होता है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा का अधिक महत्व है. इतना ही नहीं इस दिन विधि-विधान के साथ पूजा करने से गुरु ग्रह भी शांत रहता है.गुरुवार को गुरु ग्रह को कमजोर किए जाने वाले काम करने से धन की वृद्धि रुक जाती है.

धन लाभ की जो भी स्थितियां बन रही हों. उन सभी में रुकावट आने लगती है. इसलिए इस दिन ये काम नहीं करना चाहिए.

1-अगर आपके दापत्यं जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हो. साथ ही आपके जीवन में प्यार की कोई जगह नहीं रह जाएगी. तो इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें. तो आपके ऊपर इनकी कृपा बनी रहेगी. जिसके कारण आप के जीवन में फिर से खुशियां भर आएगी.

2-शास्त्रों के अनुसार बृहस्पति ग्रह को जीवन माना गया है यानी की आपकी उम्र. अगर आप इस दिन ये दोनों कम करेगे तो आपका बृहस्पति ग्रह कमजोर होगा. जिसके कारण आपके जीवन में कई कठिनाई आएगी. साथ ही आपकी उम्र भी कम हो जाएगी.

3-शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि इस दिन महिलाओं को अपने बाल नहीं धोने चाहिए, क्योंकि महिलाओं की जन्मकुंडली में बृहस्पति पति का कारक होता है. साथ ही संतान का भी कारक होता है. जिसके कारण इस दिन बाल धोने से बृहस्पति ग्रह कमजोर होता है.

4-वास्तु के अनुसार माना जाता है कि हमारे घर की दिशा ईशान कोण जिसका गुरु बृहस्पति ग्रह होता है. साथ ही इस दिशा का संबंध परिवार के बच्चों, शिक्षा और धर्म का होता है. इसलिए ये काम नहीं करना चाहिए. नहीं तो आपकी संतान, शिक्षा और धर्म में अशुभ प्रभाव पड़ता है.

जाने शादी में क्यों लेते है अग्नि के सात फेरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -