हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए करे सही विधि से उनकी पूजा

मान्यता हैकि जो भी व्यक्ति सही विधि से बजरंग बली को मनाने का उपाय करता है, वह बहुत कम समय में ही मालामाल हो जाता है. हनुमानजी की पूजा सबसे जल्दी मनोकामनाएं पूर्ण करने वाली मानी गई है.

1-हनुमानजी को फोटो घर में दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए दिखाई दे.

2-किसी भी मनोकामना की पूर्ति के लिए हमें हर रोज रात के समय हनुमानजी के सामने तेल का दीपक लगाना चाहिए. दीपक सूर्यास्त के बाद रात के समय लगाना चाहिए.

3-हनुमान चालीसा का पाठ करें. यदि पूरी हनुमान चालीसा पढ़ने में समर्थ न हों तो कुछ पंक्तियों का जप भी कर सकते हैं. इस उपाय से बहुत जल्द व्यक्ति का बुरा समय अच्छे समय में बदल जाता है. धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

4-हर मंगलवार या शनिवार के दिन बजरंग बली को बना हुआ बनारसी पान चढ़ाना चाहिए. बनारसी पत्ते का बना हुआ पान अर्पित करने से हनुमानजी की कृपा प्राप्त होती है. जो भक्त रामायण या श्रीरामचरित मानस का पाठ करते हैं या इनके दोहे प्रतिदिन पढ़ते हैं तो उन्हें हनुमानजी का विशेष स्नेह प्राप्त होता है.

5-श्रीराम के मंत्रों का जप करने वाले भक्त पर हनुमानजी अति प्रसन्न होते हैं और सदैव कृपा बनाए रखते हैं. हनुमानजी को हर मंगलवार या शनिवार सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करना चाहिए.

6-सिंदूर बजरंगबली को अति प्रिय है और जो भक्त उन्हें सिंदूर अर्पित करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं. नियमित रूप से हनुमानजी को धूप-अगरबत्ती लगाना चाहिए. हार-फूल अर्पित करना चाहिए.

नर्मदा नदी से गुज़रता है पटेल लोक का रास्ता

बनारसी पान से करे हनुमान जी की पूजा

इन तरीको से देंगे बजरंगबलि देंगे मनचाहा वरदान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -