किसी भी कार्य से पहले करे कुलदेवता की पूजा

हम सब हमेशा यही चाहते है की हमारे घर में खुशहाली बनी रहे  .इसलिए हम हमेशा यही कोशिश करते है की हमें और हमारें परिवार को कोई समस्या न हो.शास्त्रों में कई ऐसे बातें बताई गई जिसका पालन कर हम अपने परिवार के साथ-साथ पीढ़ियों तक को खुशहाल बना सकते है. अगर आप भी चाहते है कि आपके घर में हमेशा सुख-शांति रहे.तो शास्त्रों के अनुसार इन कामों को करने से आपके घर में कभी भी दरिद्रता का वास नही होगा. 

जानिए किन कामों को करने से आपके घर खुशहाली आएगी.

1-शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि हमारा खुद पर नियंत्रम होना चाहिए. तभी हम सफलता और घर में खुशहाली ला सकते है. अगर हम अपनी इंद्रियों में संयम होगा तो हम अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों से पीछे नही हटेगे. जिससे हमें या हमारें परिवार को कभी भी कोई भी कष्ट नही होगा.

2-आप घर में किसी भी तरह का भोजन बनाएं. उसका सबसे पहले भाग बिना चखें भगवान को अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से कभी भी आपके घर में अन्न और धन की कमी नही होती है.

3-माना जाता है कि जिस घर में कुल देवता यानी कि हर पीढ़ी के लोगों का एक आराध्य होता है. जिसे हम कुल देवता कहते है. इनकी पूजा किसी विशेष तिथि में की जाती है. या फिर घर में कोई शुभ काम होना है तो  उससे पहले इनकी पूजा करना जरुरी है. इसी तरह पितृ तर्पण और श्राद्ध से संतुष्ट होते हैं. पुण्य तिथि के अनुसार पितृ का श्राद्ध व तर्पण करने से पूरे परिवार को उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है. जिससे घर में खुशहाली रहती है.

शिव करेगे सभी इच्छाओ को पूर्ण

क्या आप भी है शनि की साढ़ेसाती से परेशान

जानिए क्या है हफ्ते के सातो दिन शिव पूजा का महत्व

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -