धन की प्राप्ति के लिए माँ लक्ष्मी पर चढ़ाये नीला कमल का फूल
धन की प्राप्ति के लिए माँ लक्ष्मी पर चढ़ाये नीला कमल का फूल
Share:

हमारे धर्मशास्त्रों में माँ लक्ष्मी को कमला और कमलासना भी माना गया है. कमलासना का अर्थ होता है जो कमल पर विराजमान हो. कमल के फूल को माँ लक्ष्मी की पूजा में ख़ास महत्व दिया गया है. आप माँ लक्ष्मी को कमल के फूल चढ़ाकर अपनी मनोकामनाओ को पूरा कर सकते है. 

1-अगर आप अपने घर में माँ लक्ष्मी का स्थायी वास बनाना चाहते है तो इसके लिए एक नारियल ले ले. अब लाल-पीला-नीला और एक सफेद कमल के फूल से माँ लक्ष्मी की पूजा करे. और फिर अगले दिन इन फूलो को किसी नदी या तालाब में विसर्जित कर दे. और पूजा में चढ़ाये गए नारियल को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें.
 
2-कभी कभी कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती है तो मां लक्ष्मी की पूजा के साथ कमल के फूल की भी पूजा करें और पूजा करने के बाद कमल के फूल को लाल कपड़े में बांध कर तिजोरी में रख दें.

3-अपने पर्यावर के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए अपने घर के मंदिर में स्थापित लक्ष्मी माँ की मूर्ति या तस्वीर के सामने  एक कमल का फूल अर्पित करें. ऐसा करने से परिवार के लोगो के बीच प्यार बढ़ता है और साथ ही धन-संपत्ति बढ़ने लगती है.

4-अगर आप अपने जीवन से धन की कमी को हमेशा के लिए दूर करना चाहते है तो माँ लक्ष्मी की नीले रंग के कमल के फूल से पूजा करे. आप  इस फूल का इस्तेमाल किसी को अपने वश में करने के लिए भी कर सकते है. 

हनुमानजी को नारियल चढाने से मिलती है क़र्ज़ से मुक्ति

शिवजी की पूजा से मिलता है सौंदर्य का वरदान

सफलता पाने के लिए सरसो के तेल से करे शिवजी का अभिषेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -