प्रवीण तोगड़िया करेंगे अपने राजनितिक दल का ऐलान, राम मंदिर मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव

प्रवीण तोगड़िया करेंगे अपने राजनितिक दल का ऐलान, राम मंदिर मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने बुधवार को घोषणा की है कि, आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी गुजरात और उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। तोगड़िया शनिवार को अपनी राजनीतिक पार्टी का आधिकारिक ऐलान करेंगे। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, जब तोगड़िया से सवाल किया गया कि आप किस सीट से चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा है कि हो सकता है कि मैं अयोध्या से चुनावी मैदान में उतरूं।  

डोनाल्ड ट्रम्प का दावा, कहा हो चुका है आतंकी संगठन ISIS का खात्मा

तोगड़िया ने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा कि यहां पर हमारा मजबूत जनाधार है। तोगड़िया ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी गुजरात और उत्तर प्रदेश के अलावा देश की सभी सीटों पर लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी खड़े करेगी। सूत्रों ने बताया है कि, उनकी पार्टी का नाम हिंदुस्तान निर्माण दल है। यह पार्टी चुनाव आयोग में पंजीकृत भी है। पार्टी का आधिकारिक ऐलान शनिवार को किया जाएगा। तोगड़िया ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। 

रैली के लिए ओडिशा जा रहे राहुल, कुछ देर के लिए जगदलपुर भी रुके

पूर्व वीएचपी नेता तोगड़िया ने कहा है कि, उन्होंने अबतक 40 प्रत्याशियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाकर अयोध्या में राम मंदिर बनाने के मुद्दे पर चुनाव में उतरेगी। आपको बता दें कि यह खबर ऐसे वक़्त में सामने आई है जब वीएचपी ने घोषणा की है कि वे, अगले 4 महीने तक राम मंदिर निर्माण के लिए कोई आंदोलन नहीं करेंगे।

खबरें और भी:-

मोहन भागवत का बड़ा ऐलान, कहा चुनाव होने के बाद संघ शुरू कर देगा मंदिर निर्माण

8 फरवरी को भोपाल में होंगे राहुल गाँधी, शुरू हुआ पोस्टर वार

ममता बनर्जी के बाद अब तृणमूल देगी धरना, पूरे बंगाल में दो दिन चलेगा प्रदर्शन