नरसिंह के बदले कौन करेगा भारत का प्रतिनिधित्व, WFI और मंत्रालय के बीच विवाद
नरसिंह के बदले कौन करेगा भारत का प्रतिनिधित्व, WFI और मंत्रालय के बीच विवाद
Share:

नई दिल्ली : नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फ़ैल हो जाने के बाद रियो ओलंपिक में कुश्ती के 74 किलोग्राम वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कौन करेगा, इसको लेकर कई सवाल और विवाद खड़े हो रहे हैं. फिलहाल नरसिंह यादव की जगह प्रवीण राणा का नाम भेज दिया गया है.

नरसिंह यादव की डोपिंग रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने 19 जुलाई को यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन को पत्र लिखकर नरसिंह यादव की डोपिंग मामले की जानकारी देते हुए लिखा कि नरसिंह के खिलाफ षड्यंत्र हुआ है. अब नाडा की कमेटी नरसिंह यादव के आरोपों की जांच कर रही है.

कमेटी की रिपोर्ट आने तक नरसिंह यादव को ही 74 किलोग्राम वर्ग में भारत के प्रतिनिधि माना जाए, लेकिन 25 जुलाई को यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग फेडरेशन ने भारतीय कुश्ती संघ को पत्र लिखकर भारत की तरफ से 74 किलोग्राम वर्ग के फाइनल प्रतिनिधि का नाम की जानकारी मांगी थी.

बृजभूषण सिंह ने नरसिंह यादव के स्थान पर प्रवीण राणा का नाम भेजा है, सिंह की माने तो उन्होंने पत्र में ये भी लिखा है कि अगर नाडा की कमेटी नरसिंह यादव को क्लीन चिट देती है, तो नरसिंह यादव ही 74 किलोग्राम वर्ग में भारत प्रतिनिधित्व करेंगे.

वहीं मोदी सरकार के खेल मंत्री विजय गोयल ने साफ-साफ कह दिया कि नरसिंह यादव की जगह प्रवीण राणा को ओलंपिक में टिकट नहीं मिल सकता है. इस पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा की मंत्रीजी के पास इस विषय पर शायद जानकारी नहीं होगी. फेडरेशन और पहलवानों के बीच तकरार के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन पहली बार फेडरेशन और मंत्रालय के बीच विवाद नजर आ रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -