प्रवीण दरेकर ने की महा स्कूल के शिक्षक डिसेल को एमएलसी नियुक्त करने की मांग
प्रवीण दरेकर ने की महा स्कूल के शिक्षक डिसेल को एमएलसी नियुक्त करने की मांग
Share:

महाराष्ट्र विधान परिषद ने मंगलवार को सोलापुर के स्कूल शिक्षक रंजीतसिंह डिसाले को बधाई दी, जिन्होंने हाल ही में विपक्षी नेता प्रवीण दरेकर को उच्च सदन के सदस्य के रूप में नियुक्त करने के लिए 1 मिलियन वैश्विक शिक्षक पुरस्कार जीता है। विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक-निंबालकर ने सदन में इस प्रस्ताव को अस्वीकार करने के लिए प्रस्ताव पारित किया।

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में 2,000 से कम आबादी वाले एक छोटे से गाँव परतीवाड़ी के ज़िला प्रिसिषद प्राइमरी स्कूल के शिक्षक को लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने और भारत में एक त्वरित प्रतिक्रिया वाली कोडित पाठ्यपुस्तक क्रांति को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों के लिए मान्यता प्राप्त थी।

डिसेल ने पहले कहा था कि वह अपने साथी फाइनलिस्ट के बीच समान रूप से पुरस्कार राशि का 50 प्रतिशत हिस्सा लेंगे। "... परिषद को वरिष्ठों का सदन माना जाता है। साहित्यकार, पत्रकार और विचारक इसके सदस्य बन जाते हैं... दरेकर ने कहा, जब मैं उनके (Disale के) घर का दौरा किया था, तो उनके घर पर मौजूद अन्य शिक्षकों और ग्रामीणों ने परिषद के सदस्य के रूप में उनकी नियुक्ति की मांग की। "उन्होंने खुद कुछ नहीं कहा। यह (एमएलसी के रूप में है Disale नियुक्ति) सदन की गरिमा में वृद्धि होगी। डेरकर ने कहा, मैं सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह परिषद के सदस्य के रूप में डिसेल के नाम की सिफारिश करे।

ओडिशा सरकार ने विद्यालयों के सम्मलेन पर संशोधित आदेश किये जारी

भारतीय रेलवे 1.4 लाख रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित करेगा मेगा भर्ती अभियान

MP में इस दिन से शुरू होंगी 10वीं-12वीं की कक्षाएं, 9वीं और 11वीं के लिए हुआ यह निर्णय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -