प्रवेग ने भारत में पेश की अब तक की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार
प्रवेग ने भारत में पेश की अब तक की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार
Share:

बेंगलुरु के इलेक्ट्रिक ऑटोमोटिव ब्रैंड Pravaig ने इंडियन मार्केट अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV कार डेफी को पेश किया जा चुका है. यह कार 39.50 लाख रुपये की आकर्षक कीमत पर ला चुकी है, जिसका उत्पादन अगले साल से शुरू होने वाला है. इस कार का लुक बहुत शानदार है और इसे ढेर सारे फीचर्स से लैस कर दिया गया है. चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत. 

कैसे हैं फीचर्स?: Pravaig की इस नई इलेक्ट्रिक SUV में ढेर सारे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है, इसमें USB चार्जिंग पोर्ट, एक एयर प्यूरीफायर, एक डेविएलेट ऑडियो सिस्टम, पीछे बैठे यात्रियों के लिए एक अलग से टचस्क्रीन, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग सहित अन्य फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है. 

कितनी मिलेगी रेंज?: कंपनी के अनुसार यह नई इलेक्ट्रिक SUV एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से अधिक कि तक की दूरी तय कर सकर पाएगी. यह कार 0-100 kmph तक की स्पीड केवल 4.9 सेकेंड में पकड़ने वाली है. जिससे पता चलता है कि यह एक बेहद पायरफुल कार है. Pravaig Defy में एक 90.2 kWh का बैटरी पैक भी प्रदान किया जा रहा है, जबकि इसका इलेक्ट्रिक मोटर 402 bhp की पॉवर और 620 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है.  

कैसा है लुक?: Pravaig Defy के लुक्स के बारें में बात की जाए तो इसमें  मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील्स, शार्प LED हेडलैम्प्स, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, बड़ा रूफ माउंटेड स्पॉइलर और स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स देखने के लिए मिल रही है. इस कार में 1,215 mm का लेगरूम और 1,050 mm का हेडरूम दिया गया है. जबकि इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 234mm है. 

किससे होगा मुकाबला?:  इंडियन मार्केट में इस कार का मुकाबला BYD Atto 3 के साथ होने वाला है, जो इसी महीने देश में लॉन्च हुई है. इस कार में 60.48kWh का बैटरी पैक दिया जा रहा है और यह 521km तक की रेंज देने में सक्षम है. इसमें लगे इलेक्ट्रिक मोटर्स 201bhp की पॉवर और 310 Nm टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है.  Atto 3 को 80kW DC या 7.2kW AC चार्जर से चार्ज किया जा सकता है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 33.90 लाख रुपये रखी गई है.

महज 74 हजार में मिल रही ये शानदार स्कूटर

क्या होता है गाड़ी के इंजन में CC का मतलब? अभी जानें

पेश हुई गियर के साथ आने वाली पहली इलेक्ट्रिक बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -