प्रवासी भारतीय सम्मेलन: मेहमानों का इंदौर पहुंचना शुरू, होटलों में नहीं लोगों के घरों में ठहरेंगे
प्रवासी भारतीय सम्मेलन: मेहमानों का इंदौर पहुंचना शुरू, होटलों में नहीं लोगों के घरों में ठहरेंगे
Share:

इंदौर: 8 जनवरी से आरंभ हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के लिए विदेशी मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। शुक्रवार (7 जनवरी) की सुबह छह प्रवासी भारतीय इंदौर पहुंचे। एयरपोर्ट पर जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। उन्हें मालवी पगड़ी पहनाई गई। पारंपरिक अंदाज में उनका स्वागत किया गया। सम्मेलन में आने वाले मेहमानों के लिए इंदौर में दो हजार से अधिक रूम बुक किए गए हैं। 

इंदौर के 100 से अधिक परिवार इन मेहमानों की अपने घरों पर मेजबानी करेंगे। इन परिवारों ने अपने घरों में मेहमानों के लिए होटलों से भी बेहतरीन सजावट की है। सुबह की उड़ान से 3 परिवारों के 6 प्रवासी भारतीय इंदौर आए। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत इंदौर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, MLA रमेश मेंदोला और मधु वर्मा ने किया। इन परिवारों की मेजबानी का अवसर विनय कुमार, राजेश मूंगड़ और विकास गुप्ता को प्राप्त हुआ है। जिन परिवारों के साथ प्रवासी भारतीय रुकेंगे, उनके रहने-खाने से लेकर घूमने-फिरने तक का प्रबंध भी उन परिवारों को ही करना है।

परिवारों ने अपनी महंगी कारों को 3 दिन के लिए मेहमानों को सौंप दिया है। वे सम्मेलन स्थल तक लाने-छोड़ने के साथ ही उज्जैन, ओंकारेश्वर, महेश्वर जैसे पर्यटन स्थलों की सैर भी कराएंगे। मेहमानों को पर्यटन स्थल तक ले जाने से पहले परिवारों को सम्मेलन के लिए बनाए गए नियंत्रण कक्ष को बताना होगा, ताकि वहां भी उनकी मेहमाननवाजी हो सके। घरों में रुकने वाले परिवारों को इंदौर विकास प्राधिकरण अपनी ओर से गीता-रामायण का तोहफा भी देगा। इसके साथ ही इंदौर के विकास की एक किताब भी उन्हें भेंट की जाएगी। IDA चीफ चावड़ा ने बताया कि तैयारियां पूरी हो चुकी है। इंदौर की परंपरा के अनुसार मेहमानों के स्वागत की तैयारी इंदौर के परिवार कर रहे हैं। 

'आज़ाद' की पूरी टीम कांग्रेस में आ गई, क्या गुलाम नबी भी करेंगे घर वापसी ?

CJI चंद्रचूड़ ने अपनी बेटियों को घुमाया सुप्रीम कोर्ट, बताया- कैसे काम करते हैं पापा

'या अल्लाह मुसलमानों को शक्ति दो, गैर-मुस्लिमों का सफाया करो..', इमाम शेख यूनुस का जहरीला Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -