शादी के बंधन में बंधा दुनिया का सबसे छोटा बॉडी बिल्डर, अनोखी है प्रेम कहानी
शादी के बंधन में बंधा दुनिया का सबसे छोटा बॉडी बिल्डर, अनोखी है प्रेम कहानी
Share:

विश्व के सबसे छोटे कद के बॉडी बिल्डर प्रतीक मोहिते (Pratik Mohite) ने पुणे की रहने वाली जया से शादी रचा ली है। दोनों बहुत वक़्त से रिश्ते में थे। सोशल मीडिया पर प्रतीक मोहिते ने अपनी शादी के कई तस्वीरें एवं वीडियो साझा किए हैं। इनमें वह शादी की रस्में करते और डांस करते दिखाई दे रहे हैं। प्रतीक के इंस्टाग्राम पर 2 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। प्रतीक लंबाई 3 फुट 4 इंच है। उनकी पार्टनर जया की लंबाई 4 फुट 2 इंच है। प्रतीक ने 2021 में विश्व के शॉर्टेस्ट कॉम्पिटिटिव बॉडी बिल्डर का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब जीता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रतीक 28 वर्ष के हैं। जया 22 वर्ष की। प्रतीक जया से 4 वर्ष पहले मिले थे। प्रतीक के पिता ने ही उन्हें जया से मिलवाया था। उसी मुलाकात के वक़्त ही प्रतीक मोहिते ने जया को पसंद कर लिया था। हालांकि शादी के लिए उन्होंने लंबा इंतजार किया। उनकी शादी 13 मार्च को हुई है।

दरअसल प्रतीक चाहते थे कि वो पहले सेटल हो जाएं, तब जया से शादी करें। एक ठीक-ठाक इनकम के प्रयास में प्रतीक जुटे रहे। कद में छोटे होने के कारण उनके सामने कई चुनौतियां थीं। तब प्रतीक बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में सफल होने के लिए संघर्ष कर रहे थे। प्रतीक ने 2012 में अपने बॉडी बिल्डिंग करियर का आरम्भ किया था। पहले उन्होंने अपने कद के कारण एक्सरसाइज करने एवं जिम के इक्विपमेंट पकड़ने में परेशानी आती थी। मगर, उन्होंने इन समस्याओं से हार नहीं मानी तथा कड़ी मेहनत करते रहे। उन्होंने पहली बार 2016 में एक बॉडी बिल्डिंग कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। 2021 में प्रतीक ने दुनिया के शॉर्टेस्ट कॉम्पिटिटिव बॉडी बिल्डर का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब जीता। उन्होंने कहा कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब हासिल करना मेरा सपना था। इसे हासिल करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं बहुत खुश हूं तथा अब तक यह मेरे करियर की सबसे बड़ी सफलता है।

MP के इस परिवार ने पेश की अनोखी मिसाल, बेटी की तेरहवीं पर बांटे 40 हेलमेट

VIDEO! नई नवेली भाभी के साथ रोमांटिक डांस कर रहा था देवर, अचानक आ गया दूल्हा और फिर...

गोताखोरों का हुआ शार्क से सामना, वीडियो देख छूट जाएगा आपका पसीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -