केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने वंदे मातरम नहीं कहने वालों को लेकर दिया यह बयान
केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने वंदे मातरम नहीं कहने वालों को लेकर दिया यह बयान
Share:

भुवनेश्वरः केंद्र सरकार कश्मीर पर लिए अपने फैसले पर अडिग है। सरकार और बीजेपी इसे पीएम मोदी का सबसे बड़ा कदम मानते हैं। इस मुद्दे पर आम लोग तक अपनी बात पहुंचाने के लिए सरकार देशभर में जनजागरण अभियान चला रही है। इसी सिलसिले में केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री प्रताप सारंगी उड़ीसा में थे। सारंगी अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खीयों में रहते हैं। उनके एक बयान से फिर विवाद पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि जो लोग वंदे मातरम कहना स्वीकार नहीं कर सकते, उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

सारंगी ने इस दौरान कहा कि, जब भाजपा के विरोधी दलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के फैसले का समर्थन किया है, तो कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताई थी। अमित शाह ने कांग्रेस नेताओं को स्पष्ट कर दिया है कि गुलाम कश्मीर और सियाचिन भी भारत का हिस्सा है। केंद्रीय मंत्री सारंगी ने बताया, जो लोग वंदे मातरम को नहीं स्वीकारते उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नहीं है।यह सुनिश्चित करते हुए कि अनु्च्छेद 370 को हटाने का कदम 72 साल पहले लिया जाना चाहिए था।

यह मोदी सरकार है जिसने 72 साल बाद कश्मीर में लोगों को सभी अधिकार दिए हैं। वर्तमान में, जम्मू और कश्मीर में माहौल पूरी तरह से शांतिपूर्ण है। बालासोर से सांसद सारंगी ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद टुकडे-टुकडे गैंग और आतंकवादियों के समर्थक सबसे ज्यादा आहत हैं। सारंगी ने कहा कि पूरी दुनिया ने धारा 370 पर देश को समर्थऩ किया है।

तिहाड़ जेल में बिगड़ी चिदंबरम की तबियत, मिलने पहुंचे सोनिया और मनमोहन

Howdy Modi प्रोग्राम के बाद न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी, संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल

Howdy Modi कार्यक्रम में बोले राष्ट्रपति ट्रम्प, कहा- इंडिया से प्यार करता है अमेरिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -