टॉम क्रूज की मुश्किलें बढ़ी, कश्मीर के गलत नक़्शे पर भड़का सेंसर बोर्ड

टॉम क्रूज की मुश्किलें बढ़ी, कश्मीर के गलत नक़्शे पर भड़का सेंसर बोर्ड

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता टॉम क्रूज की हालिया फिल्म ‘मिशन: इंपासिबल-फॉलआउट’ को दर्शकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है. इस फिल्म ने अपने नाम शानदार कमाई भी की है. लेकिन इसी बीच ‘मिशन: इंपासिबल-फॉलआउट’ के सिर पर खतरों के काले घने बदल मंडराते हुए नजर आ रहें हैं. दरअसल हाल ही में इस फिल्म पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के प्रमुख प्रसून जोशी ने आपत्ति जताई है. प्रसून जोशी ने इस फिल्म के एक सीन को हटाने या उसमे सुधार करने को कहा है.

फिर बॉलीवुड फिल्म को मात दे गई 'मिशन इंपॉसिबल'

दरअसल, फिल्म ‘मिशन: इंपासिबल-फॉलआउट’ में कश्मीर का नक्शा दिखाया गया है और प्रसून जोशी का कहना है कि, फिल्म में जम्मू-कश्मीर की सीमा को गलत तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने आगे कहा कि, फिल्म में सुधार करो या फिर उस सीन को हटाओ क्योंकि भारतीय सीमा की अखंडता से कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता है.

टॉम क्रूज़ के स्टंट के अनिल कपूर भी हुए फैन

मंगलवार रात हुए भाषण में प्रसून जोशी ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि, ‘सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'मिशन: इंपॉसिबल 6’ के मेकर्स को ये सलाह दी है कि फिल्म में जो जम्मू-कश्मीर का नक्शा दिखाया गया है वो नक्शा राज्य की सीमाओं का सही प्रतिनिधित्व नहीं करता है और इसलिए या तो उस नक़्शे में सुधार किया जाए और या फिर उस सीन को ही हटाया जाए. प्रसून ने आगे कहा कि, 'किसी के मनोरंजन के लिए देश की सीमा की अखंडता के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता है.'

मूवी रिव्यु : दर्शकों की उम्मीद पर खरे उतरे 'ईथन हंट'

आपको बता दें इस फिल्म के निर्देशक क्रिस्टोफर मैक्क्वरी हैं. फिल्म ‘मिशन: इंपासिबल-फॉलआउट’ में सेंसर बोर्ड ने ही चार कट और कुछ बदलाव किए थे जिसके बाद ये फिल्म 27 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी.

हॉलीवुड अपडेट...

'मिशन इंपॉसिबल' के वक्त बाइक चलाना भी नहीं जानते थे टॉम क्रूज

टॉम क्रूज़ के साथ जुड़ा इस मशहूर अभिनेत्री का नाम

 

?