विंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी कर 'प्रसिद्ध' हो गए कृष्णा, बनाया ये ख़ास रिकॉर्ड

नई दिल्ली: टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी धारदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. उनकी आग उगलती गेंदों की बदौलत टीम इंडिया ने तीन ODI की सीरीज का दूसरा मैच 44 रनों से जीत लिया. इसी मैच में कृष्णा ने एक बड़ा मुकाम भी हासिल किया और ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज भी बन गए हैं.

दरअसल, 25 वर्षीय प्रसिद्ध कृष्णा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे ODI में 9 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने महज 12 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किए. कृष्णा ने तीन ओवर मेडन भी डाले. मैच में कृष्णा का इकोनॉमी रेट 1.30 का रहा. इस प्रकार प्रसिद्ध कृष्णा एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वे एक मैच में सबसे कम रन देकर 4 या उससे अधिक विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. सबसे किफायती का यह रिकॉर्ड स्टुअर्ट बिन्नी के नाम दर्ज है, जिन्होंने 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ महज 4 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. यह मैच मीरपुर में खेला गया था. उनके बाद दूसरे स्थान पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम है. उन्होंने 2013 में श्रीलंका के खिलाफ 8 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे. यह मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में हुआ था.

अगर, ओवरऑल देखा जाए तो बिन्नी के बाद सुनील जोशी, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग और अनिल कुंबले भी प्रसिद्ध कृष्णा से आगे हैं. कुंबले ने 12 रन देकर 6 विकेट झटके थे. सुनील ने 6 रन देकर 5 विकेट लिए थे. युवी और वीरू ने 6-6 रन देकर 4-4 विकेट अपने नाम किए थे. हालांकि यह चारों स्पिनर हैं. बता दें कि दूसरे ODI में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 9 विकेट पर 237 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने 46 ओवरों में 193 रन ही बना पाई और 44 रनों से मैच हार गई. भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके. अब इस श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा. सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही हो रहे हैं.

अर्जुन काधे ने मुख्य ड्रॉ में बनाई अपनी खास जगह

50 वर्ष पहले माँ ने शीतकालीन ओलंपिक में जीता था मैडल, अब बेटे ने किया ये कमाल

अदिति से लेकर अवनि तक ये खिलाड़ी 'प्लेयर ऑफ़ द ईयर' की लिस्ट में हुए शामिल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -