प्रशांत किशोर को मिला बड़ा ऑफर, इस पार्टी से मिल सकती है राज्यसभा सीट
प्रशांत किशोर को मिला बड़ा ऑफर, इस पार्टी से मिल सकती है राज्यसभा सीट
Share:

पार्टी विरोधी बयानों की वजह से जेडीयू से निष्कासित नेता प्रशांत किशोर राजनीतिक रूप से बिहार में सक्रिय होना चाहते हैं, लेकिन वह अपनी संसदीय राजनीति की शुरुआत पश्चिम बंगाल से कर सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस प्रशांत किशोर को राज्यसभा में अपने कोटे से भेज सकती है. इस संदर्भ में जल्द ही निर्णय लिया जा सकता है.

'भाभीजी गैंग' का पर्दाफाश, बिहार पुलिस ने पकड़ी करोड़ों की ब्राउन शुगर

इस विशाल राज्य में जल्द ही 5 राज्यसभा सीटें खाली होने वाली है. पश्चिम बंगाल में अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व नए चेहरों को मौका देगी.जानकारी के मुताबिक, चार सीटों पर उम्मीदवारों का चयन लगभग कर लिया गया है.पांचवीं सीट पर उम्मीदवार के बारे में पार्टी ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है.

दिल्ली हिंसा: सीएम केजरीवाल ने की हरदीप पुरी से मुलाक़ात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विधानसभा में सीटों के वितरण के लिहाज से राज्यसभा की चार सीटें तृणमूल को मिलेंगी, लेकिन पांचवीं सीट पर माकपा-कांग्रेस और तृणमूल-कांग्रेस का कोई उम्मीदवार जीतेगा. खाली हो रही पांच सीटों में से चार सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के. डी. सिंह हैं. ये चारों तृणमूल से हैं. वही, पांचवीं सीट पर ऋतब्रत बनर्जी हैं, जो 2014 में माकपा की उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे, लेकिन पार्टी ने 2017 में उन्हें निकाल दिया था. तृणमूल सूत्रों की मानें तो एक को छोड़कर बाकी तीनों उम्मीदवारों की जगह पार्टी नए चेहरे उतार सकती है.

देहरादून में लागू हुई ई-चालान व्यवस्था, सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने किया शुभारंभ

उन्नाव मामला : दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में 4 मार्च को आएगा फैसला

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री पर लगा धमकी देने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -