चुनाव आयोग पर भड़के प्रशांत किशोर, कहा, 'भाजपा जो भी सीटें जीतेगी वो EC की वजह से जीतेगी'

May 02 2021 03:46 PM
चुनाव आयोग पर भड़के प्रशांत किशोर, कहा, 'भाजपा जो भी सीटें जीतेगी वो EC की वजह से जीतेगी'

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने हाल ही में चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाते हुए उसे भाजपा की शाखा बताया है। हाल ही में उन्होंने कहा कि 'पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी जो भी सीटें जीतेगी वो चुनाव आयोग की वजह से जीतेगी।' एक वेबसाइट से हुई बातचीत के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा, “हमारी जीत के बावजूद, मैं रिकॉर्ड पर बताना चाहता हूं कि चुनाव आयोग ने भाजपा की विस्तारित शाखा के रूप में काम किया है। बीजेपी को मिली महत्वपूर्ण सीटों की वजह चुनाव आयोग द्वारा प्रदान किया गया प्रणालीगत समर्थन है। सभी राजनीतिक दलों को इसके खिलाफ बोलना चाहिए।”

आप सभी को बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस फिर से सत्ता पर काबिज होती दिख रही है। वहीँ विधानसभा चुनाव के लिए उपलब्ध ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा सीटों में 284 सीटों के लिए उपलब्ध रुझानों में टीएमसी 202 जबकि भाजपा 77 सीटों पर आगे चल रही है। जी दरअसल सत्तारूढ़ तृणमूल के स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ते देख राज्य में पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। हाल ही में उन्होंने कहा कि ''BJP नेताओं ने 40 रैलियां कर लीं लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं था कि TMC हार जाएगी।''

इसके अलावा उन्होंने कहा, “लोकसभा चुनाव के दौरान ममता की रैलियों में भी बहुत ज़्यादा भीड़ आती थी, फिर भी वह 18 सीटें हार गई थीं, सो, भीड़ का मतलब वोट नहीं होता।” आगे प्रशांत किशोर ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा, “TMC भले ही जीत गई है, लेकिन हर पार्टी को चुनाव आयोग के रवैये पर आपत्ति करनी चाहिए। वह पक्षपात करता रहा।”

देश में बढ़ा कोरोना का कहर, कल से हरियाणा में इतने दिनों के लिए लगाया गया संपूर्ण लॉकडाउन

SC में केंद्र ने कहा- 18 टीकाकरण के लिए 122 करोड़ डोज़ की जरुरत

बंगाल में 'दीदी' ने कर दिया 'खेला'.., जानिए TMC की जीत पर क्या बोले प्रशांत किशोर ?