बंगाल चुनाव: सच हुई प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी, फिर भी लिया संन्यास, जानिए क्यों ?

May 02 2021 04:02 PM
बंगाल चुनाव: सच हुई प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी, फिर भी लिया संन्यास, जानिए क्यों ?

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए चुनावी रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने चुनावी कामकाज से संन्यास ले लिया है. मीडिया से खास बातचीत में प्रशांत किशोर ने जानकारी देते हुए बताया है कि वो आगे अब ये काम नहीं करेंगे. यानी चुनाव प्रबंधन का जो काम प्रशांत किशोर काफी समय से करते चले आ रहे थे, उससे अब उन्होंने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.

हालांकि, चुनाव परिणामों से पहले उन्होंने ये कहा था कि बंगाल में भाजपा यदि 100 का आकंड़ा पार कर ले तो वो संन्यास ले लेंगे, किन्तु अब जबकि भाजपा 100 से नीचे ही रह गई है, फिर भी प्रशांत किशोर ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने लाइव टीवी पर इस बात की घोषणा की. अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए पीके ने कहा कि अब तक लोग मुझे रोल में देखते हैं, वो मैं अब नहीं निभाऊंगा. 

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने ये फैसला क्यों किया तो उन्होंने बताया कि मैं कभी भी ये काम नहीं करना चाहता था, मगर मैं आ गया और मैंने अपने हिस्से का काम कर लिया है. उन्होंने कहा कि आईपैक में मुझसे बहुत अधिक काबिल लोग हैं, वो ज्यादा अच्छा काम करेंगे, इसलिए मुझे लगा कि अब मुझे ब्रेक ले लेना चाहिए.  चुनाव प्रबंध का काम छोड़कर अब वे क्या करेंगे, इस सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि कुछ वक़्त दीजिए, इसके बारे में सोचना पड़ेगा. मैं कुछ तो करूंगा. 

ममता बनर्जी की जीत के हीरो प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान- अगर भाजपा 100 सीटें जीतती है तो छोड़ दूंगा चुनावी...

विधानसभा चुनाव: बंगाल में 'दीदी' की हैट्रिक, असम-केरल में भी सरकार रिटर्न्स

बंगाल में TMC की जीत देखकर शिवसेना ने मोदी-शाह पर कसा तंज, कही ये बात