प्रशांत भूषण के विवादित ट्वीट के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज
प्रशांत भूषण के विवादित ट्वीट के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज
Share:

नई दिल्ली : अभी यूपी में योगी सरकार द्वारा चलायी गयी एंटी रोमियो स्क्वाड के चर्चे भी नहीं थमे थे की मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने एक विवादित ट्वीट कर भगवान् कृष्ण को इस एंटी रोमियो स्क्वाड टीम से जोड़ दिया. प्रशांत भूषण ने अपने ट्वीट में भगवान कृष्ण को मनचला बताते हुए कहा है कि योगी सरकार की इतनी हिम्मत है कि वह एंटीकृष्ण स्क्वॉड गठित कर सकें?

बता दें कि योगी सरकार द्वारा गठित एंटी रोमियो स्क्वाड कि आलोचना में प्रशांत भूषण ने यह ट्वीट किया और भगवान् श्री कृष्ण को छेड़खानी करने वाला करार दिया, जबकि रोमियो को प्यार करने वाला बताया. इस पर बीजेपी ने कड़ी नाराज़गी जताई और आलोचना की. बीजेपी के भूपेंद्र यादव ने इस ट्वीट के जवाब में कहा कि प्रशांत भूषण को पहले तो भारतीय महाकाव्यों और परम्पराओं का अच्छे से अध्धयन करना चाहिए उसके बाद कुछ बात कहना चाहिए.

बीजेपी पार्टी के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने तो प्रशांत के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवा दी. इनके अलावा अजय गौतम जो "हम हिन्दू" के पंडित हैं, उन्होंने कमिश्नर ऑफिस में भूषण के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 के तहत FIR दर्ज करवाई है.

भूषण ने ट्वीट में लिखा - "रोमियो ने अपने जीवन में केवल एक ही लड़की से प्यार किया, जबकि कृष्ण तो कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध हैं. क्या मुख्यमंत्री आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह अपने मुस्तैद दस्ते का नाम ऐंटीकृष्ण स्क्वॉड रख सकें?"

भूषण के इस ट्वीट को करते ही बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने उन्हें ट्वीट करके करार जवाब दिया. पात्रा ने ट्वीट के जवाब में लिखा कि - "कृष्ण को समझने में कई जन्म लेने पड़ेंगे. कितनी आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए. दुःख की बात है."

गौरतलब है कि एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन करने का वादा चुनाव से पूर्व किया गया था जिसे योगी सरकार ने 19 मार्च को आदित्यनाथ की सीएम की शपथ के बाद से ही अमली जामा पहना शुरू कर दिया. इस टीम ने कई मनचलो को सबक सिखाया. हालाकिं कहीं - कहीं एक साथ घूम रहे महिला-पुरुष को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा, और कई जगह बदतमीजी की घटनाएं भी सामने आईं. इस दस्ते का नाम एंटी-रोमियो रखने पर भी कई लोगों ने आलोचनाएं की. कई लोगों ने यहाँ तक कह दिया कि शेक्सपियर के एक मशहूर नाटक का पात्र है रोमियो और रोमियो-जूलियट की प्रेम कहानी बहुत मशहूर है और अपने आपसी प्यार और समर्पण के लिए पूरी दुनिया में विख्यात है.

एंटी रोमियो स्क्वाॅड का नाम एंटी कृष्ण स्क्वाॅड क्यों नहीं

प्रशांत भूषण पर हमला करने वाला बना दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -