प्रशांत भूषण ने चीफ  जस्टिस के खिलाफ शिकायत की
प्रशांत भूषण ने चीफ जस्टिस के खिलाफ शिकायत की
Share:

इन दिनों सुप्रीम कोर्ट की घटनाएं मीडिया की सुर्खियां बन रही है.सुलह के लिए चीफ जस्टिस द्वारा नाराज चार जजों से मिलने की खबर के बीच रिष्‍ठ वकील प्रशांत भूषण ने भारत के मुख्‍य न्‍यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों को लिखित में शिकायत भेजने का मामला सामने आया है.उन्होंने शीर्ष अदालत के पांच जजों को शिकायत भेजी है .

 उल्लेखनीय है कि मंगलवार को आयोजित प्रेस कान्‍फ्रेंस में वकील प्रशांत भूषण ने बताया कि शिकायत में सीजेआई दीपक मिश्रा पर चार मुख्‍य आरोप हैं. उन्‍होंने कहा कि जस्टिस चेलमेश्‍वर, जस्टिस गोगोई, जस्टिस जोसेफ, जस्टिस एम बी लोकुर और जस्टिस ए के सीकरी को लिखित शिकायत दी गई है. इनमें से पहले चार जज वे ही हैं जिन्होंने चीफ जस्टिस के कार्य व्यवहार को लेकर सवाल उठाए थे.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में जारी गतिरोध को सुलझाने की कोशिश के तहत आज मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि यह मुलाकात लगभग 15 मिनट तक चली. जिसे चीफ जस्टिस मिश्रा की ओर से इसे संवादहीनता दूर करने की एक कोशिश के रूप में देखा जा रहा है.

यह भी देखें

खाप पंचायत, माँ-बाप या समाज अब नहीं रोक सकते शादी: SC

CJI ने गठित की संवैधानिक पीठ, सवाल करने वाले चार जजों को जगह नहीं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -