अवमानना केस: सजा मिलने पर बोले प्रशांत भूषण- 1 रुपए फाइन भरूंगा, पर अपना अधिकार नहीं छोडूंगा
अवमानना केस: सजा मिलने पर बोले प्रशांत भूषण- 1 रुपए फाइन भरूंगा, पर अपना अधिकार नहीं छोडूंगा
Share:

नई दिल्ली: कोर्ट की अवमानना के आरोप में शीर्ष अदालत से एक रुपये जुर्माना भरने की सजा पाए वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने फैसले के बाद प्रेस वार्ता करते हुए कहा है कि उन्हें फैसला स्वीकार है, किन्तु वह इसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। भूषण ने कहा कि वह एक रुपये का जुर्माना तो भरेंगे, किन्तु फैसले के खिलाफ रिव्यू या रिट फाइल करने के अपने अधिकार का भी उपयोग करेंगे।

भूषण ने अपने उन ट्वीट्स का भी बचाव किया जिसके लिए शीर्ष अदालत ने उन्हें अवमानना का दोषी मानते हुए सजा दी है। उन्होंने यहां तक कहा कि उन्होंने जो कुछ भी कहा था, वह प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। भूषण ने कहा कि सत्य की जीत होगी, लोकतंत्र सशक्त होगा, सत्यमेव जयते। इससे पहले शीर्ष अदालत ने अवमानना के दोषी प्रशांत भूषण को सोमवार को सजा सुनाते हुए 1 रुपये फाइन भरने का फैसला दिया था।

जुर्माना नहीं भरने की स्थिति में उन्हें 3 महीने की जेल और शीर्ष अदालत में वकालत से 3 साल के लिए प्रतिबंधित करने की सजा दी जाएगी। सजा की घोषणा के बाद प्रशांत भूषण ने कहा कि, 'मैंने पहले ही कहा था कि शीर्ष अदालत का जो भी फैसला होगा उसे खुशी-खुशी मान लूंगा किन्तु फैसले के खिलाफ अपील का मेरा अधिकार सुरक्षित है। मैंने तो जो कहा था वह मुझे लगता है कि वह प्रत्येक नागरिक का सबसे बड़ा कर्तव्य है। सच बोलना, जहां गलत हो रहा है, उसके खिलाफ आवाज बुलंद करना प्रत्येक नागरिक का सबसे बड़ा कर्तव्य है। मैं जुर्माना दे दूंगा किन्तु मेरा जो अधिकार है रिव्यू फाइल करने का या रिट फाइल करने का...कंटेंप्ट के जजमेंट और सजा के फैसले के खिलाफ विधिक लड़ाई लड़ूंगा।'

बेरोजगारी के मुद्दे पर हरीश रावत देंगे राज्य सरकार के विरुद्ध धरना, युवाओ से करेंगे चर्चा

जम्मू कश्मीर: सेना की गाड़ी पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 6 नागरिक घायल

अनलॉक-4 में भी शुरू नहीं होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें, घरेलु यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -