प्रशांत भूषण के ट्वीट पर फिर खड़ा हुआ विवाद, चल सकता है अदालत की अवमानना का केस

Oct 26 2020 11:35 AM
प्रशांत भूषण के ट्वीट पर फिर खड़ा हुआ विवाद, चल सकता है अदालत की अवमानना का केस

नई दिल्ली: वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण द्वारा किया गया एक ट्वीट फिर विवादों में आ गया है. इस ट्वीट में उन्होंने देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) के बारे में टिप्पणी की है. ऐसे में अब ये मामला अटॉर्नी जनरल तक पहुंच चुका है. देश की सबसे बड़ी अदालत में वकील सुनील सिंह ने अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल को पत्र लिखा है, जिसमें आग्रह किया गया है कि प्रशांत भूषण पर कोर्ट की अवमानना का मुकदमा चलाने की इजाजत दी जाए.

बता दें कि प्रशांत भूषण के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये ट्वीट 21 अक्टूबर को किया गया है, जिस पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं.  इससे पहले भी सर्वोच्च न्यायालय पर टिप्पणी करते हुए दो ट्वीट पर प्रशांत भूषण पर कोर्ट की अवमानना का मुकदमा चल चुका है. पुराने मुक़दमे में सुप्रीम कोर्ट की ओर से प्रशांत भूषण पर एक रुपये का जुर्माना लगाया गया था. 

प्रशांत भूषण के पिछले ट्वीट पर कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया था. इस मामले में लंबी सुनवाई चली थी और प्रशांत भूषण ने माफी मांगने से इनकार किया तो उन पर एक रुपए का आर्थिक दंड लगाया गया था. ऐसे में अब प्रशांत भूषण की तरफ से जो ताजा ट्वीट किया गया है, तो ये मामला फिर अटॉर्नी जनरल तक पहुंचा है. हालांकि, अटॉर्नी जनरल की तरफ से अभी कोई आधिकारिक जवाब नहीं दिया गया है. 

कोरोना पॉजिटिव पाए गए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम

US डॉलर के मुकाबले 16 पैसे टूटा रुपया, ट्रेडिंग के लिए एक्सपर्ट्स ने दिए टिप्स

रिलायंस रिटेल जल्द ही फ्यूचर ग्रुप से करने वाला है डील