निर्वाचन आयोग पर निशाना साध रहा विपक्ष, मुखर्जी बोले- शानदार रहा चुनाव
निर्वाचन आयोग पर निशाना साध रहा विपक्ष, मुखर्जी बोले- शानदार रहा चुनाव
Share:

नई दिल्‍ली: चुनावी परिणाम आने से पहले मंगलवार को विपक्षी दल के नेता निर्वाचन आयोग से मिलने जा रहे हैं. वे वीवीपीएटी की पर्चियों का मिलान सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार करने का आग्रह करेंगे. विपक्षी नेताओं की अनौपचारिक मुलाकात में कांग्रेस की तरफ से अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओ ब्रायन, एनसीपी से शरद पवार, माकपा से सीताराम येचुरी, भाकपा से डी राजा और बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा समेत कई नेता हिस्सा ले सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए सात चरण में मतदान हुआ है और 23 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे. दरअसल, विपक्ष की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश दिया है कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले किन्हीं पांच बूथों पर वीवीपीएटी पर्चियों का मिलान किया जाएगा. हालांकि कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दल शुरू से यह मांग उठा रहे थे कि कम से कम 50 प्रतिशत वीवीपीएटी पर्चियों का मिलान किया जाए.

यहाँ क्लिक करें और जानें एग्जिट पोल के नतीजे:- 

इस बीच पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने निर्वाचन आयोग की सोमवार को प्रशंसा करते हुए कहा है कि 2019 का लोकसभा चुनाव बेहतरीन तरीके से संपन्न कराया गया. मुखर्जी का यह बयान ऐसे वक़्त में आया है जब विपक्षी दल लगातार निर्वाचन आयोग को लक्ष्य बना रहे हैं. मुखर्जी ने एक किताब के विमोचन के अवसर पर कहा है कि पहले चुनाव आयुक्त सुकुमार सेन के वक़्त से लेकर वर्तमान चुनाव आयुक्तों तक संस्थान ने बहुत अच्छे से काम किया है.

मायावती का बड़ा एक्शन, अपनी पार्टी के बड़े नेता को दिखाया बाहर का रास्ता

अमित शाह की डिनर पार्टी का मेन्यू आया सामने, पूरनपोली भी जमाएगी रंग और पंजाबी तड़का भी रहेगा संग

पश्चिम बंगाल में फिर हुई हिंसक झड़प, दो भाजपा कार्यकर्ता घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -