केंद्र के नोट बंद करने के निर्णय की चहुंओर सराहना
केंद्र के नोट बंद करने के निर्णय की चहुंओर सराहना
Share:

नई दिल्ली : केंद्र सरकर द्वारा 500 रूपए के और 1000 रूपए के नोटों को चलन से बाहर करने के निर्णय को मध्यरात्रि से ही लागू करने के बाद देशभर में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि आम आदमी बदली हुई इस व्यवस्था से अधिक परेशान नहीं है। बाजारों में कुछ प्रतिष्ठानों द्वारा अभी से ही इन नोटों को नकारा जा रहा है और उपभोक्ताओं से नोट नहीं लिए जा रहे हैं मगर तो दूसरी ओर विभिन्न नेताओं द्वारा इस मामले में प्रतिक्रियाऐं दी जा रही हैें।

कुछ प्रतिक्रियाओं में मोदी सरकार की सराहना की जा रही है तो दूसरी ओर कुछ प्रतिक्रियाओं में सरकार की आलोचना हो रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्र सरकार के नियम की सराहना की है। उन्होंने इस मामले में ट्विट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर दिखा दिया है कि वे देश की जनता को लेकर वचनबद्ध हैं।

उन्होंने लिखा कि 500 रूपए, 1000 रूपए के नोट अवैध करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय से भ्रष्टाचार को समाप्त करने में सहायता होगी। यह ट्विट मोदी सरकार के निर्णय के कुछ घंटे बाद किया गया था। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी द्वारा जो घोषणा की गई वह भ्रष्टाचार, काले धन, हवाला और नकली नोटों के रैकेट को जड़ से समाप्त करने के लिए बेहद आवश्यक है।

केंद्र सरकार के इस निर्णय को प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। कांग्रेस ने कहा है कि देश में 500 और 1000 रूपए के नोटों को बंद करने को लेकर कहा है कि कांग्रेस सरकार के साथ है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा इस मामले में कहा गया कि वे इस बात की संभावना जता रहे हैं कि सरकार को यह कदम कुछ अच्छे परिणाम सामने लाएगा।

ब्लैक मनी पर रोक

भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सरकार के कदम की सराहना करते हुए ट्विट किया है कि सरकार का यह कदम अच्छा है यह कदम सही है। इससे काले धन पर रोक भी लगेगी।

भ्रष्टाचार पर होगा वार

केंद्र सरकार के कदम को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कहा गया कि इससे कालेधन की परेशानी तो समाप्त होगी वहीं भ्रष्टाचार भी खत्म होगा। उन्होंने कहा कि आतंकवाद पर भी इस मामले में रोक लगेगी। भारत का विकास तेजी से आगे बढ़ेगा। देश के विकास में जो लोग परेशानी बन गए हैं उससे कालेधन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद पर रोक भी लगाई जाएगी। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी ट्विट कर लिखा कि इस तरह के प्रयास से देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -