कांग्रेस की इफ्तार पार्टी से गायब हुआ प्रणब मुखर्जी का नाम
कांग्रेस की इफ्तार पार्टी से गायब हुआ प्रणब मुखर्जी का नाम
Share:

भारत के पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस लीडर प्रणब मुखर्जी हाल ही में आरएसएस मुख्यालय पहुंचे थे, जिसके बाद देश के सियासी गलियारे में काफी हलचल पैदा हो गई थी. इसी बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस की तरफ से आयोजित की जाने वाली इफ्तार पार्टी में प्रणब मुखर्जी को आमंत्रित नहीं किया गया है. हालांकि कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में बुलाए गए मेहमानों की सूची में पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी का नाम भी शामिल नहीं है. बता दें कि इस आमंत्रण में वह सभी मेहमान शामिल है, जिन्हे इसी साल की शुरुआत में सोनिया गाँधी के रात्रि भोज में बुलाया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इफ्तार पार्टी के कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल या उनकी आम आदमी पार्टी से जुड़े किसी नेता को आमंत्रित नहीं किया गया है. ये इफ्तार पार्टी कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा 13 जून को नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में आयोजित की जानी है. इस आमंत्रण में सभी राजनीतिक दलों से अनुरोध किया गया है कि यदि वह अपने बड़े नेताओं को इस इफ्तार पार्टी में नहीं भेज सकते तो अपने प्रतिनिधियों को भेज दें, क्योंकि यह आमंत्रण आंत समय में भेजे गए है.

इस पार्टी में मुखर्जी और अंसारी को आमंत्रित ना किए जाने के पीछे अनुमान लगाया जा रहा है कि मुखर्जी के संघ के मुख्यालय नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में शामिल होने की सजा मिली है. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि 13 जून को होने वाली इस इफ्तार पार्टी में कौन कौन नेतागण शामिल होने वाले है इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. 

 

भाजपा के दो तीन नेताओं का गुलाम है भारत- राहुल गाँधी

बीजेपी की हार के लिए सीटों से समझौता मंजूर:अखिलेश यादव

अब तक की बड़ी सुर्खियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -