प्रणब मुखर्जी ने बिना बोले जताया वे स्वयंसेवक नही है
प्रणब मुखर्जी ने बिना बोले जताया वे स्वयंसेवक नही है
Share:

आखिरकार पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के मुख्यालय पहुंचे हैं. जहा उनका स्वागत आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने किया. प्रणब मुखर्जी ने ये जाता दिया की वो संघ के सिर्फ अतिथि हैं, स्वयंसेवक नहीं. प्रणब मुखर्जी ने आरएसएस पाठ्यक्रम के तृतीय शिक्षा वर्ग पास करने वाले कार्यकर्ताओं को संबोधित तो किया मगर आरएसएस के हर कार्यक्रम की शुरुआत के अनुसार जब ध्वजप्रणाम की परंपरा के दौरान जब संघ का ध्वज फहराया गया और आरएसएस सी जुड़ा हर व्यक्ति इसके सम्मान में आरएसएस के विशेष तरीके से प्रणाम करता दिखा जिनमे मोहन भागवत सहित तमाम लोग शामिल थे.

ऐसे में प्रणब मुखर्जी सावधान खड़े रहे. उनका इस मुद्रा में खड़े रहना ये साफ संकेत था की प्रणब दा पूरी तैयारी से आये थे और उन्होंने जाहिर किया की जो भी हो वो आरएसएस से नहीं है. गौरतलब है कि प्रणब डा के इस समारोह में शामिल होने को लेकर उनकी बेटी शमिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि जिस बात का उन्हें डर था, वही हुआ. उन्होंने आरोप लगाया कि जिसका डर था, भाजपा/आरएसएस के 'डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट' ने वही किया.

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर छेड़छाड़ की गई तस्वीरों में ऐसा नजर आ रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति संघ नेताओं और कार्यकर्ताओं की तरह अभिवादन कर रहे हैं. शर्मिष्ठा मुखर्जी ने उनके आरएसएस के कार्यक्रम में जाने का विरोध किया था और कल ट्विटर पर अपने पोस्ट के जरिये उन्होंने अपनी नाखुशी भी जाहिर की थी.  

जिस बात का डर था, वही हुआ-शमिष्ठा मुखर्जी

प्रणब दा के स्वागत में पहुंचे भागवत

प्रणब मुखर्जी ने भागवत संग किया रात्रि भोज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -