'मोदी ने अर्जित किया पीएम पद, जबकि मनमोहन को सोनिया ने दिया'
'मोदी ने अर्जित किया पीएम पद, जबकि मनमोहन को सोनिया ने दिया'
Share:

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भले कांग्रेस पार्टी से थे, किन्तु राष्ट्रपति पद पर रहने के दौरान उनके पीएम मोदी के साथ संबंध बेहद मधुर रहे. इतने मधुर कि विदेशी दौरे पर जाने से पहले प्रणब पीएम मोदी से बातचीत करते थे. इसके बाद पीएम मोदी कुछ नोट्स बनाकर राष्ट्रपति को सौंपते जिनमें उस देश के साथ कैसे रिश्ते हैं या होने चाहिए पर जरूरी बातें होती थीं.

प्रणब मुखर्जी ने यह बात अपनी किताब में कही जो उन्होंने गत वर्ष अपने निधन से पहले लिखी थी. रूपा प्रकाशन द्वारा प्रकाशित यह पुस्तक मंगलवार को बाजार में आ चुकी है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि साल 2014 और 2019 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिले निर्णायक जनादेश ने स्पष्ट तौर पर बता दिया कि जनता राजनीतिक स्थिरता चाहती थी. उनके मुताबिक, नरेंद्र मोदी ने पीएम का पद 'अर्जित' किया. 

दिवंगत मुखर्जी ने अपने संस्मरण 'द प्रेसिडेंसियल ईयर्स, 2012-2017' में इस बात का भी जिक्र किया कि मोदी 'जनता के लोकप्रिय पसंद' के रूप में देश के पीएम बने, जबकि मनमोहन सिंह को इस पद के लिए 'सोनिया गांधी की तरफ से पेशकश की गई थी.' पुस्तक में मुखर्जी ने लिखा कि हर आम चुनाव का अपना महत्व होता है क्योंकि उनमें जिन मुद्दों पर बहस होती है, उन्हीं के बारे में वोटर के विचार और राय प्रकट होते हैं.

डोनाल्ड ट्रम्प समर्थकों की पुलिस से झड़प, 1 की मौत

सीएम भूपेश बघेल ने GPM जिले के विकास कार्यों का किया उद्घाटन

भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने 574 से अधिक महिलाओं के कंप्यूटर खातों को किया हैक, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -