'हमने वर्षों से जारी हिन्दुओं के धर्मान्तरण पर लगाई लगाम..', सरकार के 100 दिन पर बोले CM सावंत
'हमने वर्षों से जारी हिन्दुओं के धर्मान्तरण पर लगाई लगाम..', सरकार के 100 दिन पर बोले CM सावंत
Share:

पणजी: गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने हिंदुओं के धर्मांतरण पर पूरी तरह अंकुश लगाने का दावा किया है। सीएम सावंत ने बुधवार (6 जुलाई 2022) को पणजी में ‘100 डेज ऑफ एक्शन’ नाम से आयोजित किए गए एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘डबल इंजन सरकार’ द्वारा किए गए कार्यों पर एक पुस्तिका का विमोचन किया। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि, 'सत्ता संभालने के 100 दिनों के अंदर प्रदेश में हिंदुओं के धर्मांतरण पर पूरी से लगाम लग गई है।'

इसके साथ ही CM सावंत ने कार्यक्रम के दौरान कई सरकारी योजनाओं के लिए लोक शिकायत पोर्टल और SMS सूचना सेवा का शुभारंभ किया और लाभार्थियों को वन अधिकार अधिनियम के तहत भूमि अधिकार सनद (भूमि का प्रमाण पत्र) बांटे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उन 88 पट्टों को लेने की तैयारी कर रही है, जिनका नवीनीकरण 2018 में सर्वोच्च न्यायालय ने निरस्त कर दिया था। सरकार इन पट्टों के साथ ही अन्य पट्टों के लिए ई-नीलामी की तैयारी कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि, 'हमारी सरकार ने धर्मांतरण पर कड़ा रवैया अपनाया है। हमने वर्षों से जारी हिंदुओं के धर्मांतरण को रोका और अवैध भूमि अधिग्रहण मामले में जाँच के लिए SIT गठित की।' बता दें कि इस साल मई में दिल्ली में आयोजित पाञ्चजन्य के सेमिनार में सीएम सावंत ने कहा था कि, 'जल्द ही गोवा देश के सबसे अच्छे सूबों में से एक होगा। मुझे गर्व है कि गोवा में आजादी के वक़्त से ही समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) लागू है। यही कानून देशभर में भी लागू होना चाहिए।

'बकरीद पर अगर ऐसा हुआ तो...', सपा सांसद शफीकुर्र रहमान की बिजली विभाग को धमकी

बंद हुई लालू यादव की बॉडी में मूवमेंट, राबड़ी देवी ने की ये अपील

आम आदमी ने की 'जलभराव' की शिकायत, तो AAP विधायक ने सरेआम पीट डाला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -