स्पेशल ट्रेनों का राज्य में रुकने को लेकर सीएम प्रमोद ने बोली यह बात

कोरोना संक्रमण के बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में स्पेशल ट्रेनों को रुकने की अनुमित नहीं मिलनी चाहिए. उन्होंने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा कि गोवा के लिए स्पेशल ट्रेनों में बुकिंग में 50 फीसद से ज्यादा बाहरी लोग हैं. ऐसे में राज्य में कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रेल मंत्रालय को गोवा में ट्रनों के रोकने की प्रक्रिया से बचने के लिए पत्र लिखेगी. उन्होंने कहा पूरे एक महीने गोवा में एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ है, लेकिन अब गोवा में 8 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और यह सभी मामले बाहर से आए लोगों के मामले हैं.

क्या अब भारत में शुरू होने वाला है स्वदेशी वस्तुओं का इस्तेमाल ?

अपने बयान में सीएम ने कहा कि राज्य में आज यानी 15 मई को तिरुवनंतपुरम जाने वाली ट्रेन को मडगांव में रुकने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि 720 लोगों ने गोवा के लिए टिकट बुक कराए हैं और हमें पता चला है कि उसमें से मुश्किल स कोई गोवावासी है. आगे सीएम ने कहा कि हमे ऐसे लोगों को गोवा उतरने पर उनकी जांच करनी होगी और अगर हम उन्हें घर पर ही आइसलोशन की सलाह देते हैं तो वह उन्हें नहीं लगता है वह उनके आदेशों का पालन करेंगे. यही वजह है कि मैंने रेलवे को सुझाव दिया है कि वह मडगांव स्टेशन पर ट्रेन ना रोके. 

उत्तर प्रदेश : योगी सरकार का बड़ा कदम, जल्द खुल सकते है एकल क्लीनिक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में गोवा की पहला ऐसा राज्य था, जो कोरोना मुक्त बना था, लेकिन अब फिर से यह राज्य कोरोना के सक्रमण में आ गया है. ऐसे में राज्य में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है. वहीं पूरे देश में इस वक्त कोरोना वायरस लॉकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है. यह लॉकडाउन 17 मई चलेगा. इस लॉकडाउन के चलते सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर जोर दिया जा रहा है. 

राजस्थान : राज्य में इन दुकानों को मिली छूट

क्या वाकई 'वंदे भारत मिशन' में बंगाल के साथ हो रहा भेदभाव ?

क्या वाकई में प्रज्ञा ठाकुर है लापता ?

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -