प्रहलाद जोशी, अनुराग ठाकुर ने फारूक अब्दुल्ला को 'पाकिस्तान से बात करने' के लिए फटकार लगाई
प्रहलाद जोशी, अनुराग ठाकुर ने फारूक अब्दुल्ला को 'पाकिस्तान से बात करने' के लिए फटकार लगाई
Share:

 

नई दिल्ली: अपनी हालिया भारत-पाकिस्तान टिप्पणियों के बाद, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला पर हमला किया। सोमवार को, अब्दुल्ला ने श्रीनगर में एक आतंकी हमले में दो पुलिस अधिकारियों की मौत के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की और प्रशासन से क्षेत्र में शांति लाने के लिए पाकिस्तान के साथ चर्चा शुरू करने का आग्रह किया। अब्दुल्ला की टिप्पणी के बाद, केंद्रीय मंत्रियों और राजनेताओं ने पाकिस्तान के साथ बातचीत पर जोर देकर 'राजनीतिक लाभ' हासिल करने के प्रयास के लिए उनकी आलोचना की है।

श्रीनगर के ज़ेवान में एक पुलिस शिविर के पास एक आतंकवादी घटना के बाद, जिसमें दो पुलिस अधिकारी मारे गए थे, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख ने अनुरोध किया कि केंद्र पाकिस्तान के साथ उसी तरह से चर्चा करे जैसे वह चीन के साथ करता है। अब्दुल्ला ने पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में कहा है "पड़ोसी बदले नहीं जा सकते, लेकिन दोस्त कर सकते हैं। नतीजतन, हम अंतिम गोली चलने तक बातचीत नहीं कर सकते। दोनों देशों को बातचीत के लिए मिलने के लिए सहमत होना चाहिए। यह फायदेमंद है भारत और पाकिस्तान दोनों, और हम नुकसान को टाल सकते हैं।"

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी अब्दुल्ला को उनकी टिप्पणी के लिए फटकार लगाई। ठाकुर ने पाकिस्तान के साथ शांति वार्ता में नेकां नेता की रुचि के जवाब में कहा, "कुछ लोग हैं जो भारत की कार्रवाई पर सवाल उठाते हैं और पाकिस्तान के साथ बातचीत चाहते हैं।" हम आतंकवाद विरोधी थे, हैं और रहेंगे।" इस बीच, ठाकुर ने भारत पर "साहसी पीएम" की जरूरत पर अब्दुल्ला की टिप्पणी की आलोचना की, यह दावा करते हुए कि भारत के पास वर्तमान में एक है। "प्रधानमंत्री मोदी एक सक्षम और शक्तिशाली नेता हैं। ठाकुर के मुताबिक, उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का आदेश दिया था।

ODI से विराट कोहली, तो टेस्ट क्रिकेट से रोहित शर्मा लेंगे संन्यास ?

अमेरिकी रक्षा मंत्री ने राजनाथ सिंह को किया फोन, CDS रावत और जवानों के बलिदान पर जताया शोक

अरविंद केजरीवाल बुधवार को जालंधर में तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -