प्रकाशपुंज पांडेय ने कहा ऐतिहासिक और बेहद रोचक रहा छत्तीसगढ़ विधानसभा 2018 का चुनाव
प्रकाशपुंज पांडेय ने कहा ऐतिहासिक और बेहद रोचक रहा छत्तीसगढ़ विधानसभा 2018 का चुनाव
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के राजनीतिक विश्लेषक और समाज सेवी प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजों पर अपनी राय जाहिर की है। जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रकाशपुन्ज पाण्डेय के नज़रिए से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के परिणामों की चर्चा न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे विश्व में हो रही है। बता दें कि उन्होंने उल्लेख किया है 12 दिसंबर को अमेरिका के एक अखबार में छपी खबर में लिखा है कि मोदी हैज लॉस्ट द सेमीफाइनल जिससे साफ हो जाता है कि वर्ष 2013-14 के बाद से नरेंद्र मोदी के नाम की जो लहर देश में शुरू हुई थी उसने देश के लगभग सभी राज्यों में अपनी सरकार बना ली थी। लेकिन उस लहर पर हाल ही में हुए इन पांच राज्यों के चुनाव खासकर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के नतीजों ने रोक लगा दी और अप्रत्याशित रूप से सभी को चौंका दिया।

जम्मू-श्रीनगर में बर्फबारी से नेशनल हाईवे हुआ बंद

इसके साथ ही उन्होने कहा कि खासकर अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां तो किसी पार्टी ने नहीं सोचा था कि छत्तीसगढ़ की जनता इस प्रकार का जनमत देगी। इससे एक बात विश्व पटल पर साबित हो गई कि छत्तीसगढ़ की जनता की सोच और समझदारी बेहद ही उच्च कोटि की है और वह जानती है कि किस दिशा में अपने भविष्य का चयन कैसे करें, क्योंकि एक तरफ उसने 15 साल भारतीय जनता पार्टी को समय दिया और अब परिवर्तन स्वरूप उसमें कांग्रेस को अपना संपूर्ण बहुमत दिया है।

मंथन के लिए अमित शाह ने दिल्ली में बुलाई बैठक

वहीं बता दें कि पांडे ने इस पर चुटकी लेते हुए ​कहा कि इस बार इस रणभूमि में छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी अपनी नई नवेली पार्टी के साथ हाथ आज़माने के लिए उतरे थे जिन्हें चुनाव के पहले बहुजन समाजवादी पार्टी का भी साथ मिल गया था लेकिन उनकी भी अपेक्षा के परे उनके गठबंधन को मात्र 7 सीटें हैं नसीब हो पाईं। उधर 15 सालों से सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी को मात्र 15 सीटें मिली। इस बार के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के बहुत से विधायक और मंत्री तक अपना चुनाव हार गए जिसमें मुख्य है राजेश मूणत जिन्हें कांग्रेस के प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने पराजित किया और प्रेम प्रकाश पांडे जिन्हें कांग्रेस के देवेंद्र यादव ने पटखनी दी। वहीं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल और मंत्री भैया लाल रजवाड़े भी अपना चुनाव हार गए।


खबरें और भी

उत्तर भारत में बर्फबारी हुई शुरू, कई इलाकों में बढ़ी ठंड

जल्द ही पासपोर्ट के लिये भी ख़त्म होगी आधार अनिवार्यता

पति और देवर ने बनाई अंडे की सब्जी नाराजगी इतनी की 14 वीं मंजिल से लगाई छलांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -