56 इंच के सीने वाले 55 घंटे भी नही संभाल पाए कर्नाटक : प्रकाश राज
56 इंच के सीने वाले 55 घंटे भी नही संभाल पाए कर्नाटक : प्रकाश राज
Share:

5 दिन लम्बे कर्नाटक चुनावी घमासान के बीच आखिरकार अब जाकर यह साफ हो ही गया है कि कर्नाटक में किसकी सरकार बनेगी. कल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्यपाल वजुभाई वाला ने जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को सरकार बनाने की मंजूरे दे दी. इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी पर जुबानी हमले भी तेज हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अब फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने हमला बोला है. कर्नाटक में मात्र 55 घंटे की भाजपा सरकार पर प्रकाश राज ने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि 56 इंच की छाती की बात करने वाले 55 घंटे भी कर्नाटक नहीं संभाल पाए. इस बर कर्नाटक भगवा नहीं होने वाला ये रंगीन रहेगा, खेल शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया. 

बता दे कि सर्वोच्च न्ययालय के फैसले के बाद अब कल जेडीएस नेता कुमारस्वामी कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले राज्यपाल वजुभाई वाला ने कर्नाटक में भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सरकार बनाने के लिए न्योता दिया था. जहां 17 मई को भाजपा की ओर से येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 

येदियुरप्पा द्वारा शपथ लेने के बाद कांग्रेस-जेडीएस ने मिलकर सर्वोच्च न्यायलय का दरवाजा खटखटाया था. बता दे कि राज्य में किसी भी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत नहीं था. 222 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को सबसे अधिक 104 कांग्रेस को 78 जबकि जेडीएस को 38 सीटें मिली थी. चुनाव परिणाम वाले दिन ही कांग्रेस ने जेडीएस के साथ मिलकर गठबंधन कर लिया था. लेकिन राज्यपाल ने इसके बावजूद भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सरकार बनाने के न्योता दिया था. इस पर कल सर्वोच्च न्यायलय ने अपना फैसला कांग्रेस-जेडीएस के पक्ष में दिया. 

जेडीएस-कांग्रेस बैठक के बाद मंत्रिमंडल पद के लिए हुई चर्चा

येदियुरप्पा के इस्तीफा देते ही, आपस में भिड़े शाह-राहुल

सत्ता के नशे में चूर बीजेपी विधायक की पुलिस पर अभद्र टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -