B'Day : बॉलीवुड में विलन के किरदार से हीरो बने प्रकाश राज
B'Day : बॉलीवुड में विलन के किरदार से हीरो बने प्रकाश राज
Share:

बॉलीवुड फिल्मों में हमेशा ही विलन का रोल निभाने वाले प्रकाश राज आज अपना  54 वां जन्मदिन मना रहे हैं. भले ही उन्होंने विलन का रोल किया हो लेकिन फैंस के दिलों में ऐसे ही जगह बनाई है विलेन बनकर ही वो फैंस के हीरो बन पाए हैं. प्रकाश राज ऐसे एक्टर हैं जिन्हें कई भाषाओं में महारथ हासिल है. सिंघम, वांटेड और दबंग जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अपने निगेटिव किरदार से इंडस्ट्री में पहचान बना चुके हैं. आज प्रकाश राज बर्थ डे पर उनसे जुडी कुछ खास बातें हम आपको बताने जा रहे हैं. 

* प्रकाश राज 26 मार्च 1965 में बैंगलोर में पैदा हुए थे. प्रकाश ने बालचंदर की फिल्म से इंडस्ट्री में डेब्यू किया जो कि एक तमिल फिल्म थी.

* प्रकाश राज का ये असली नाम नहीं है बल्कि उनका असली नाम है प्रकाश राय. प्रकाश ने फिल्मों में आने के बाद से अपनी पहचान बनाने के लिए अपना बदल कर प्रकाश राज रख लिया. प्रकाश ने ऐसा बालाचंदर के कहने पर किया.

* प्रकाश राज की इमेज फिल्मों में एक विलेन की है. प्रकाश राज सिर्फ विलेन की एक्टिंग में ही फिट नहीं बैठते हैं बल्कि उन्होंने कई फिल्मों के लिए डायरेक्टर का रोल भी अदा किया है. ये फिल्में तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में बनी हैं.

* प्रकाश राज बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ के भी फेमस विलेन हैं. प्रकाश राज सिर्फ अच्छी हिंदी ही नहीं बल्कि अच्छी कन्नड़, तेलुगु और मलयालम बडी़ आसानी से बोल लेते हैं.  

* प्रकाश की वाइफ और करियर उनके लिए बराबर महत्वपूर्ण हैं. उनकी वाइफ का नाम पोनी वर्मा है. प्रकाश राज ने दो शादियां कीं. प्रकाश राज की दो बेटियां भी हैं.

* प्रकाश राज पांच बार नेशनल अवॉर्ड विजेता रहा चुके हैं. प्रकाश राज को बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टिंग, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर, स्पेशल ज्यूरी के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला है.

* बॉलीवुड की बडे़ स्टार्स की फिल्में जैसे कि सिंघम, दबंग, वॉन्टेड और जंजीर जैसी फिल्मों में निगेटिव रोल निभा चुके एक्टर प्रकाश राज ने फिल्मों में फिर से विलेन वाले ट्रेंड को बढा़वा दिया है.  

टीवी इडंस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक अपने जलवे दिखा चुकीं हैं मुग्धा चाफेकर

स्मृति ईरानी के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने इतने खास अंदाज में दी बधाई

मॉडलिंग से की थी इस महिला मंत्री ने करियर की शुरुआत, आज है राजनीति का सबसे बड़ा नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -