फैन्टम ने जय गंगाजल के लिए झा से मांगे एक करोड़......

बॉलीवुड फिल्मो के मशहूर निर्देशक प्रकाश झा जिनके निर्देशन में बनी फिल्म 'जय गंगाजल' बॉक्स ऑफिस पर देखा जाए तो सफल रही थी. व अब सुनने में आया है कि फिल्मो में अपने एक्शन और अभिनय का जलवा बिखेरने वाले निर्देशक प्रकाश झा की "जय गंगाजल" अब विवादों में फंस गई है. चर्चा है कि "जय गंगाजल" बनाने वाले प्रकाश झा धोखाधड़ी में फंस गए हैं। चर्चा है कि फिल्म निर्माता प्रकाश झा को फैन्टम फिल्म्स ने एक करोड़ रुपये का नोटिस थमाया है।

यह नोटिस "जय गंगाजल" के निर्माण के लिए थमाया गया है। फैन्टम का आरोप है कि उससे अनुमति लिए बगैर ही झा के प्रोडक्शन हाउस ने उत्तर कथा का निर्माण किया है। रुपये का भुगतान नहीं होने पर फैन्टम ने अदालत में मामला दायर करने की धमकी दी है। फैन्टम फिल्म्स विकास बहल, अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मान्टेना का संयुक्त फिल्म प्रोडक्शन हाउस है।

इस प्रोडक्शन हाउस ने दावा किया है कि उसे 2003 में रिलीज हुई "गंगाजल" का आइपीआर (बौद्धिक संपदा अधिकार) हासिल है। प्रकाश झा ने ही "गंगाजल" का निर्माण और निर्देशन किया था। फैन्टम फिल्म का कहना है कि मूल फिल्म पर आधारित उत्तर कथा या रूपांतरण का अधिकार उसे हासिल है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि यदि झा ने सात दिनों के भीतर भुगतान नहीं किया तो फैन्टम इस मुद्दे को लेकर निर्देशक और पीजेपी के खिलाफ अदालत वाद दायर करेगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -