कोरोना: देश में बनाए जाएंगे चार मेडिकल डिवाइस पार्क, एक हजार करोड़ के प्रोत्‍साहन को मिली मंजूरी
कोरोना: देश में बनाए जाएंगे चार मेडिकल डिवाइस पार्क, एक हजार करोड़ के प्रोत्‍साहन को मिली मंजूरी
Share:

नई दिल्‍ली: केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग में शनिवार को चिकित्‍सा के क्षेत्र में कई अहम् फैसले लिए गए हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया है कि देश में चार मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित किए जाएंगे। इसके कामन मिनिमन इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक हजार करोड़ रुपये के प्रोत्‍साहन पैकेज को स्वीकृति दे दी है।

इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों के लिए उत्पादन से संबंधित प्रोत्साहन को भी स्वीकृति दी है। यही नहीं हेल्थ ऐंड वेलनेस सेंटरों में सभी तरह के परीक्षण और योग की सुविधाएं देने का निर्णय भी लिया गया है। इसके लिए 3400 करोड़ रुपये की लागत से 12 हजार नए केंद्र स्थापित किए जाएंगे। कैबिनेट की मीटिंग से लेकर इसकी प्रेस ब्रिफिंग तक में कोरोना से एहतियात की झलक नज़र आई है। प्रेस ब्रिफ‍िंग में केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने बताया है कि इस बार की मीटिंग और प्रेस ब्रिफ‍िंग में सोशल डिस्‍टेंस की व्‍यवस्‍था के तहत आयोजित की गई थी। 

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट की मीटिंग में कुल नौ फैसले किए गए हैं। इलेक्‍ट्रॉनिक मैन्‍यूफैक्‍चरिंग के क्षेत्र में एक बड़ा निर्णय लिया गया है। देश में इलेक्‍ट्रॉनिक कंपोनेंट भी बनें। मैन्‍यूफैक्‍चरिंग के क्‍लस्‍टर बनें। इसके लिए प्रोडक्‍शन इंसेंटिव को स्वीकृति दी गई है। मेडिकल के क्षेत्र में भी बड़े निर्णय लिए गए हैं। ड्रग इंटरमिडियरीज एंड एक्‍टिव फार्मास्‍यूटिकल यानी API के प्रोत्‍साहन के लिए भी सरकार ने कदम उठाए हैं।

कोरोना संकट के कारण इटली में फंसे भारतीयों को लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर बढ़ाया हौसला, जनता को साधने में इमरान हुए फेल

बाजार के इन हालातों में निवेश का ऐसे पाए फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -