वेब सीरीज को लेकर बोले प्रकाश जावड़ेकर- जल्द जारी होंगे OTT के लिए नियम
वेब सीरीज को लेकर बोले प्रकाश जावड़ेकर- जल्द जारी होंगे OTT के लिए नियम
Share:

अपने कंटेंट को लेकर हमेशा ही निंदकों के निशाने पर रहने वाली वेब सीरीजों में आने वाले दिनों में अश्लीलता, हिंसा और गाली-गलौज नहीं होने वाली। गवर्नमेंट ने बोला है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के नियमन के लिए जल्द ही दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाने वाले है जिससे संवेदनशील सामग्री जैसे मुद्दों का समाधान होने वाला है।

वेब सीरीज पर बोले प्रकाश जावड़ेकर: जानकारी एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राज्यसभा में शून्यकाल के बीच कहा कि ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफार्म पर नज़र आने वाली सामग्री को लेकर कई शिकायतें मिल रही हैं और जिसके नियमन के बारे में सुझाव भी दिए जा रहे है। इसे एक अहम् विषय बताते हुए जावड़ेकर ने बोला कि इसके संबंध में दिशा-निर्देश तैयार किए जा चुके हैं और जल्द ही उन्हें लागू किया जाने वाला है।

ओटीटी पर नहीं दिखाई जा सकेगी आपत्तिजनक सामग्री: जिससे पूर्व बीजेपी के महेश पोद्दार ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बीच इंटरनेट बहुत उपयोगी ऑनलाइन मंच के रूप में उभरा है और मनोरंजन के लिए OTT प्लेटफार्म की लोगों तक पहुंच बढ़ी है। उन्होंने बोला, 'लेकिन इसमें दिखाई जाने वाली सामग्री और उसकी भाषा आपत्तिजनक होती है। इस मंच का नियमन किया जाना चाहिए।'

विवादों से नाता पुराना: जंहा इस बात का पता चला है कि वेब सीरीजों का विवादों से पुराना रिश्ता है। OTT कंटेंट को लेकर आजकल सबसे ज्यादा  विवाद 'तांडव' और 'मिर्जापुर' को लेकर विवाद तेजी से बढ़ रहा है। दोनों अमेजन प्राइम वीडियोज की सीरीज हैं। भगवान शिव को दर्शने वाले कुछ दृश्यों पर आपत्ति के उपरांत निर्माताओं ने सीरीज पर थोड़ी कैंची चलाई थी। दोनों सीरीज का मामला अदालत पहुंच चुका है। वेब सीरीज से जुड़े हर विवाद के साथ ही सेंसरशिप की मांग भी की जाती रही है।

शाहनवाज़ हुसैन ने मंत्री के रूप में संभाला चार्ज, बोले- बिहार के युवाओं को रोज़गार देना हमारी प्राथमिकता

शिवसेना सुप्रीमो ने अमित शाह की टिप्पणी पर की आलोचना, कहा- दिन के उजाले में...

जब प्रियंका चोपड़ा से डायरेक्टर ने करनी चाही ये हरकत, तब सलमान ने इस तरह किया बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -