केंद्रीय मंत्री जावडे़कर ने कहा, कश्मीर में हालात सामान्य
केंद्रीय मंत्री जावडे़कर ने कहा, कश्मीर में हालात सामान्य
Share:

नई दिल्लीः केंद्र सरकार द्वारा बीते पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बाद हालात सामान्य करने के तमाम उपाय किए जा रहे हैं। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने कहा कि कश्मीर के अधिकतर भागों में हालात सामान्य हे चुके हैं। इसलिए ज्यादातर इलाकों से पाबंदियां हटा ली गई हैं। अब सिर्फ 13 से 14 थाना क्षेत्रों तक ही यह आदेश सीमित हैं।

सबसे अहम यह है कि इन इलाकों में एक भी गोली नहीं चली और न ही कोई घायल हुआ। सरकार ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लगाए गए प्रतिबंधात्मक आदेश केवल कुछ ही थाना क्षेत्रों तक सीमित हैं और वहां पुलिस फायरिंग या आंसू गैस इस्तेमाल करने का कोई मामला सामने नहीं आया है। जम्मू-कश्मीर से धारा-370 खत्म करने के 30 दिन बाद मंगलवार को ज्यादातर इलाकों में पाबंदियों में ढील दे दी गई है, लेकिन बाजार अब भी बंद दिखे और सड़कों पर सार्वजनिक यातायात भी शुरू नहीं हो सका है।

श्रीनगर में अधिकारियों ने कहा कि दिन के समय घाटी के 90 फीसदी इलाकों में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं है। 92 पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध हटा लिए गए हैं और यहां हालात जल्द सुधर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के सरपंचों और पंचों को दो लाख बीमा और पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने का भरोसा दिया है। सरकार राज्य में विश्वास बहाली के लिए सरपंचों पर खासा ध्यान दे रही है।

पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, यूनिसेफ के सम्मेलन में कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश

सीताराम येचुरी को लेकर मुरली मनोहर जोशी ने किया बड़ा खुलासा

मोहन भागवत इस कार्यक्रम की वजह से पहुंचे पुष्कर, कड़ी सुरक्षा से थे लैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -