अभी नतीजों का इन्तजार करे : जावड़ेकर

Dec 08 2018 04:00 PM
अभी नतीजों का इन्तजार करे : जावड़ेकर

हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद शुक्रवार को कई समाचार पत्रों व टीवी चैनलों ने अपने एग्जिट पोल दिखाए, जिसमें कांग्रेस को बढ़त मिलती हुई दिख रही है वही बीजेपी को झटका लगता हुआ भी दिख रहा है. विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे, लेकिन उससे पहले आए एक्जिट पोल में बीजेपी के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सत्ता पर काबिज बीजेपी की विदाई होती नजर आ रही है. जबकि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करती दिख रही है.

बोलने से बचते नजर आए जावड़ेकर
 एग्जिट पोल पर राजनीतिक दल अपनी - अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर इस पर कुछ बोलने से बचते हुए नजर आए जबकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पांचों राज्यों में कांग्रेस का ग्राफ बढ़ा, बीजेपी का घटा है. कांग्रेस जीतेगी और बीजेपी हारेगी. उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को जो नतीजे आएंगे, वो चौंकाने वाले होंगे.

वही इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा, मैं अभी प्रतिक्रिया अभी नहीं दूंगा, क्योंकि एक्जैक्ट नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे. उसी दौरान चर्चा करना ठीक रहेगा. हमें नतीजों का इंतजार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कई बार ऐसा हुआ है जब एग्जिट पोल के नतीजे पलट गए हैं, इसलिए हमें 11 दिसंबर को आने वाले परिणाम का इंतजार करना चाहिये.

कांग्रेस की ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर की गई SIT जांच की मांग को हाईकोर्ट ने किया खारिज

राजस्थान चुनाव: संदिग्ध हालत में सड़क पर पड़ी मिली ईवीएम, निर्वाचन विभाग में मचा हड़कंप

राजस्थान चुनाव: साढ़े तीन घंटे तक इंतज़ार कर बीजेपी मंत्री ने किया मतदान, ईवीएम में खराबी रही वजह