केजरीवाल की डेनमार्क यात्रा को मंजूरी नहीं मिलने के पीछे जावड़ेकर ने इसे बताई वजह
केजरीवाल की डेनमार्क यात्रा को मंजूरी नहीं मिलने के पीछे जावड़ेकर ने इसे बताई वजह
Share:

नई दिल्लीः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बीते दिनों डेनमार्क की यात्रा पर जाना था। मगर वह नहीं जा सके क्योंकि विदेश मंत्रालय से उन्हें इसकी अनुमति नहीं मिली। इस पर सियासी बवाल खड़ा गया हो गया। आम आदमी पार्टी ने इसको लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। लेकिन सरकार ने इस पर अपनी सफाई दे दी है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 'यह मेयर लेवल का कांफ्रेस है, इनमें पश्चिम बंगाल से तो मंत्री भाग लेने जा रहे है।'

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डेनमार्क में 09 से 12 अक्टूबर तक पर्यावरण को लेकर होने वाली कॉप (कांफ्रेस)-40 में हिस्सा लेने के लिए अनुमति मांगी थी। मंगलवार को विदेश मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से विदेश यात्रा की मांगी गई अनुमति को खारिज कर दिया था। साथ ही कहा था इसे राजनीतिक रूप से नहीं देखा जाना चाहिए। इसके पीछे दूसरी कई अहम वजहें होती है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से जब इस पर सवाल किया गया तब उन्होंने ज्यादा कुछ कहने के बजाय सिर्फ इतना ही बोला, कि जिस कॉन्‍फ्रेंस में वह जाना चाहते थे, वह मेयर लेवल की कांफ्रेस है, जिसमें पश्चिम बंगाल से तो मंत्री जा रहे है। उनका सीधा इशारा यह था, कि वह मुख्यमंत्री के स्तर की कांफ्रेस नहीं थी। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों ने उन्हें विदेश यात्रा की अनुमति न दिए जाने को आम आदमी पार्टी मुद्दा बनाए हुए है। मालूम हो कि दिल्ली में सरकार बनने के बाद केजरीवाल का वह पहला विदेश दौरा था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को डेनमार्क जाने की अनुमति नहीं मिलने पर आम आदमी पार्टी ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

मानहानि मुकदमाः कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, कहा - आवाज दबाने की कर रहे हैं कोशिश

शस्‍त्र पूजा को ड्रामा कहने पर अपनों के ही निशाने पर आए मल्लिकार्जुन खड़गे

राफेल की शस्‍त्र पूजा को लेकर कांग्रेस नेताओं ने बोला राजनाथ सिंह पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -