केंद्रीय विद्यालयों के बच्चों के लिए जावड़ेकर ने लॉन्च किया 'स्वस्थ बच्चे-स्वस्थ भारत' एप

नई दिल्ली : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देश के बच्चों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए 'स्वस्थ बच्चे-स्वस्थ भारत' कार्यक्रम के लिए फिटकेवियन एप लांच किया है और इसके माध्यम से देश भर के 1199 केंद्रीय विद्यालयों के करीब 13 लाख बच्चों की फिटनेस का मूल्यांकन किया जाएगा. यह एक काफी फायदेमंद होने वाला है. 

इस खास अवसर पर केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालय स्कूली शिक्षा प्रणाली के लिए मिसाल साबित हुए हैं. बता दें कि यह बात उन्होंने गुरुवार को सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में दोनों स्कूलों के संयुक्त प्राचार्य महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कही. जहां इस कार्यक्रम में 1800 से अधिक प्राचार्यों ने शिरकत की थी.

इस कार्यक्रम को स्कूल शिक्षा और साक्षरता की सचिव बीना रे ने भी संबोधित किया. जहां उन्होंने बताया कि केंद्रीय विद्यालय संगठन की जीआईएस वेबसाइट और मोबाइल एप भी लॉन्च किया गाय है. अतः अब इस हालिया एप पर देश के सभी 1199 केन्द्रीय विद्यालयों की मैपिंग की जा सकेगी. जबकि केवी को एक क्लिक पर लोकेट किया जा सकेगा. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, यह नया एप एनआइसी और इएसआरआइ (स्ट्रीट, एरियल, सैटेलाइट, टेरेन, टोपो) के विभिन्न बेसमैप का चयन करने समेत विभिन्न सुविधाओं से लैस बताया जा रहा है. 

लीक हुई Asus के नए फोन की तस्वीर, जानकर खिलखिला उठेंगे आप

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दूसरे नंबर पर सैमसंग, पहले नंबर पर इस कंपनी ने उड़ाएं होश

शुरू हुई नोकिया 5.1 प्लस के नए 4GB और 6GB रैम वेरिएंट की सेल

भारत में लॉन्च हुआ Zaap का सबसे धाँसू स्पीकर, पानी, झटकों, धूल सबसे लड़ने में सक्षम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -